खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Whatsapp का नया फीचर करेगा अकाउंट हैकर्स को नाकाम, एक क्लिक में सुपर सिक्योरिटी!

Security Checkup Feature : व्हाट्सएप आपके लिए ला रहा है एक शानदार सुरक्षा फीचर! 'Security Checkup' फीचर से अपने अकाउंट को बनाएं अभेद्य और रहें डिजिटल दुनिया में बेफिक्र तो आइए जानते हैं इस फीचर की खासियतें।
12:15 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Security Checkup Feature Update :आज के डिजिटल युग में, निजी जानकारी की सुरक्षा एक ज्वलंत मुद्दा है। व्हाट्सएप, दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप में से एक है, यूजर्स की चिंताओं को समझता है। इसीलिए, व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स लाकर यूजर्स को अपने अकाउंट और डाटा पर ज्यादा से ज्यादा नियंत्रण देने की कोशिश कर रहा है। इन प्रयासों में से एक है उनका नया "सुरक्षा जांच" (Security Checkup) फीचर, जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही है।

Advertisement

आखिर क्या है ये सुरक्षा जांच फीचर?

यह एक ऐसा फीचर है जो आपके अकाउंट की सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा सेटिंग्स को एक ही जगह पर लाकर खड़ा कर देता है। इसे आप व्हाट्सएप की सेटिंग्स (Settings) में पा सकेंगे। सुरक्षा जांच फीचर के जरिए आप आसानी से अपने अकाउंट की सुरक्षा का जायजा ले पाएंगे और कुछ ही क्लिक्स में जरूरी बदलाव कर सकेंगे।

यह भी पढ़े :पुराने आइपॉड की यादें ताजा! TinyPod के साथ अपनी Apple Watch को दें रेट्रो लुक

Security Checkup Feature में मिलेंगी ये खासियतें:

Advertisement

यह भी पढ़े : WhatsApp पर होने वाले हैं 2 बड़े बदलाव, लुक बदलने के साथ मैसेज समझना होगा आसान

ट्वीट कर किया इत्तला

यह कुछ ऐसे फीचर्स हैं जिन पर व्हाट्सएप कथित रूप से काम कर रहा है। उम्मीद है कि इन फीचर्स के आने से यूजर्स को अपने व्हाट्सएप अकाउंट की सुरक्षा को और भी मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि अभी तक ये सभी फीचर्स सिर्फ अपडेट की अफवाहों में था, पर अब आधिकारिक रूप से व्हाट्सएप ने इस फीचर्स में अपडेट लाने की घोषणा कर दी है। व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा को अहमियत देता है, इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इस तरह के और अपडेट ला सकता है।

Advertisement
Tags :
new WhatsApp featuresWhatsAppWhatsApp New Featurewhatsapp new update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement