होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WhatsApp पर चैटिंग का बदल जाएगा रंग, आ रहा है सबसे बड़ा अपडेट    

WhatsApp Upcoming Features: अगर आप भी WhatsApp पर चैटिंग करना पसंद करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही चैट सेक्शन में थीम फीचर ला रही है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
11:23 AM Jun 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp Upcoming Features: WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी इस ऐप के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स को पेश करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग से जुड़े कई बदलाव किए हैं जैसे नया कॉल बार और नए डिजाइन में पेश किया गया कॉलिंग इंटरफेस। अब लग रहा है कि कंपनी चैटिंग एरिया में भी सबसे बड़ा बदलाव करने जा रही है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक मेटा जल्द ही एक बड़ा अपडेट ला रहा है जिससे चैटिंग करने का मजा डबल हो जाएगा। दरअसल कंपनी ऐप में नए थीम्स को ऐड करने जा रही है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

iOS पर दिखा नया चैट थीम्स फीचर

WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इन दिनों एक चैट थीम्स फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस में चैटिंग के दौरान चैट इंटरफेस को बदल सकेंगे। इतना ही नहीं आपको इसमें कई कलर ऑप्शन भी मिलने वाले हैं। फिलहाल इस फीचर को WhatsApp beta के iOS 24.11.10.70 वर्जन पर देखा गया है। ये नया अपडेट चैट इंटरफेस को पूरी तरह से बदल कर रख देगा।

10 थीम तक मिल सकता है सपोर्ट

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि WhatsApp पर जल्द ही आपको 5 अलग अलग चैट थीम मिलने वाली हैं, जिन्हें ऐप के नेक्स्ट अपडेट में रिलीज किया जा सकता है। इससे पिछली रिपोर्ट में भी ये बताया गया था कि WhatsApp 5 नए चैट थीम पर काम कर रहा है, जिसमें डिफ़ॉल्ट ग्रीन थीम भी शामिल है। हालांकि अब इस रिपोर्ट से ये कंफर्म हो गया है। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें कुल 10 थीम तक ऐड कर सकती है। वहीं, मेटा की तरह से अभी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Advertisement

टेलीग्राम को देगा टक्कर?

बता दें कि ये चैट थीम फीचर कहीं न कहीं टेलीग्राम के चैट थीम फीचर जैसा ही लग रहा है। टेलीग्राम काफी वक्त से ये चैट थीम फीचर ऑफर कर रहा है जहां आप अपनी पसंद का कोई भी कलर थीम अपने DM के लिए चुन सकते हैं। वहीं, मेटा ये फीचर इंस्टाग्राम में भी पहले से दे रहा है। हालांकि ऐसा लगता है कि WhatsApp के लिए इस फीचर को लाने में कंपनी ने कुछ ज्यादा ही देर कर दी है। वहीं, अभी इस फीचर के रोल आउट को लेकर भी कोई ऑफिशियल डेट सामने नहीं आई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp upcoming Features
Advertisement
Advertisement