whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अंबानी-अडानी जैसे करोड़पति ही खरीद सकते हैं ये iPhone, कीमत जानकर आप भी कहेंगे 'मेरा Android मस्त है'

Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond Price: हाल ही में आईफोन 16 सीरीज लॉन्च हुई है और अगर आपको भी सीरीज का प्रो मैक्स मॉडल सबसे महंगा लग रहा है तो एक बार इस आईफोन की कीमत भी जान लो...
01:44 PM Sep 19, 2024 IST | Sameer Saini
अंबानी अडानी जैसे करोड़पति ही खरीद सकते हैं ये iphone  कीमत जानकर आप भी कहेंगे  मेरा android मस्त है

Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond Price: एप्पल ने हाल ही में अपनी नई आईफोन 16 सीरीज को पेश किया है जिसकी पहली सेल 20 सितंबर से शुरू हो रही है। आईफोन 16 सीरीज के तहत कंपनी ने इस बार भी चार नए आईफोन, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 प्रो मैक्स को पेश किया है।

Advertisement

इस सीरीज के रेगुलर बेस मॉडल की कीमत 79,900 रुपये से शुरू हो जाती है जबकि प्रो मैक्स मॉडल इस सीरीज का सबसे महंगा डिवाइस है जिसकी कीमत 1,44,900 रुपये है लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया के सबसे महंगे आईफोन की कीमत कितनी है और इसमें ऐसा क्या खास है जो इसका प्राइस रेगुलर मॉडल से इतना ज्यादा है। चलिए इसके बारे में जानें...

World's Most Expensive iPhone

दरअसल, फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत लगभग 450 करोड़ रुपये है। यह फोन 24 कैरेट सोने से बनाया गया है और गुलाबी हीरों से जड़ा हुआ है। इसमें 8.6 कैरेट का एक बड़ा हीरा भी शामिल है। फोन में 64-बिट आर्किटेक्चर के साथ A8 चिप दी गई है। फोन में पीछे की तरफ एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 4.7 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 16 जीबी, 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है।

Advertisement

Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond Price

ये भी पढ़ें : iPhone 15 फ्री में लूट लो…Amazon लाया खास लकी ड्रॉ, जानें कैसे करें पार्टिसिपेट

Advertisement

एप्पल नहीं, तो किसने बनाया ये खास iPhone?

जानकारी के मुताबिक, इस आईफोन को अमेरिकी लग्जरी ब्रैंड फैल्कॉन ने तैयार किया है जो अपने प्रीमियम गैजेट्स के लिए काफी फेमस है। इस कंपनी ने 3 लाख डॉलर यानी करीब 2.5 करोड़ के हेडफोन्स से लेकर कई लग्जरी गैजेट्स तैयार किए हैं।

ये है दूसरा सबसे महंगा आईफोन

World's Most Expensive iPhone

ये तो हुई पहले सबसे महंगे आईफोन की बात लेकिन क्या आप जानते हैं दूसरा सबसे महंगे आईफोन कौन-सा है? और इस फोन का नाम क्या है? तो आपको बता दें दुनिया का दूसरा सबसे महंगा आईफोन Stuart Hughes iPhone 4s Elite Gold है। इस स्मार्टफोन का प्राइस 9.4 मिलियन डॉलर यानी लगभग 78.5 करोड़ रुपये है। खास बात यह है कि इस डिवाइस को डिजाइन करने के लिए 500 One-Hundred कैरेट डायमंड्स इस्तेमाल किए गए हैं। यही नहीं फोन का बैक पैनल और लोगो भी 24 कैरेट सोने से बना है।

ये भी पढ़ें : Amazon सेल से पहले धड़ाम गिरे इन 7 स्मार्टफोन्स के दाम, Kickstarter डील्स हुई लाइव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो