एलन मस्क का 'X' हुआ डाउन! केवल अमेरिका में दर्ज हुईं 37000 रिपोर्ट

X Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के डाउन होने से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एक्स में ये दिक्कत गुरुवार दोपहर को देखने को मिली। केवल अमेरिका में आउटेज की लगभग 37000 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

X Down: इस समय बहुत सी आबादी अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर बिताती है। जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम और एक्स जैसे प्लेटफॉर्म हैं। इनमें से एक अगर किसी की सर्विस में दिक्कत आ जाए तो लोगों को परेशानी हो जाती है। गुरुवार दोपहर को एक बार फिर से एक्स डाउन हो गया। आउटेज ट्रैकिंग साइट डाउनडिटेक्टर.कॉम के अनुसार, भारतीय समयानुसार शाम 7:54 बजे एक्स (पूर्व में ट्विटर)  डाउन हुआ।

इस दौर में सोशल मीडिया पर हर जानकारी आपके लिए उपलब्ध है। किसी को अपने विचार सबके सामने रखने हों, किसी मुद्दे को लोगों तक पहुंचाना हो, सभी के लिए सोशल मीडिया काफी असरदार साबित होता है। देश दुनिया की पल-पल की खबरें इन्हीं के जरिए सबके पास मिनटों में पहुंच जाती हैं। अगर इन प्लेटफॉर्म की सर्विस में दिक्कत आ जाए तो यूजर्स को परेशानी का समना करना पड़ता है।

37,000 से ज्यादा रिपोर्ट दर्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के डाउन होने के बाद केवल अमेरिका में 37,000 से ज्यादा रिपोर्टें दर्ज की गईं। आउटेज ट्रैकिंग साइट डाउनडिटेक्टर.कॉम (जो उपयोगकर्ताओं सहित कई स्रोतों से स्थिति रिपोर्ट जमा करके आउटेज को ट्रैक करती है) के अनुसार, भारतीय समयानुसार शाम 7:54 बजे एक्स डाउन हुआ, जिसे कुछ ही देर में ठीक भी कर दिया गया था।


इसके पहले भी एक्स डाउन हुआ था, जिसका असर भारत के कई शहरों में दिखा था। आउटेज ट्रैकर्स के लाइव आउटेज मैप के मुताबिक, यूजर्स को दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कर्नाटक, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में इस समस्या का सामना करना पड़ा था। वहीं, एक्स यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया में सही से काम कर रहा था।

Open in App
Tags :