होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

YouTube में हुए 7 बड़े बदलाव, यूजर्स को मिलेगा नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस

YouTube New Features 2024: अगर आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। कंपनी ने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 7 बड़े बदलाव किए हैं। चलिए इसके बारे में जानें
12:14 PM Oct 16, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

YouTube New Features 2024: यूट्यूब लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट ला रहा है। इन अपडेट्स का मकसद यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देना और उन्हें वीडियो देखने का एक नया तरीका प्रदान करना है। कंपनी ने हाल ही में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 7 बड़े बदलाव किए हैं। चलिए आज इन्ही के बारे में जानते हैं...

Advertisement

आ गए ये 7 नए फीचर्स

वीडियो स्पीड कंट्रोल
अब आप वीडियो की स्पीड को 0.05 इंक्रीमेंट में कम या ज्यादा कर सकते हैं। जिससे आपको वीडियो देखने के तरीके पर ज्यादा कंट्रोल मिलता है। यह सुविधा उन यूजर्स की जरूरतों को पूरा करती है जो कंटेंट को स्लो या फास्ट करके देखते हैं।

बेहतर मिनीप्लेयर
नए अपडेट के बाद मिनीप्लेयर का साइज अब आप बदल सकते हैं और उसे कहीं भी ले जा सकते हैं। जिससे यूजर्स पहले की तरह मल्टीटास्क कर सकते हैं।

AI से बने थंबनेल
प्लेलिस्ट के लिए कस्टम थंबनेल बनाना अब और आसान हुआ है। प्लेलिस्ट क्रिएटर अब कस्टम थंबनेल डिजाइन कर सकते हैं। आप अपनी खुद की फोटो अपलोड कर सकते हैं या जनरेटिव AI का इस्तेमाल करके थंबनेल बना सकते हैं।

Advertisement

Collaborative प्लेलिस्ट
नए अपडेट के साथ आप दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर प्लेलिस्ट बना सकते हैं और उन्हें आसानी से शेयर भी कर सकते हैं।

स्लीप टाइमर
नए अपडेट के साथ अब अगर आप वीडियो देखते हुए सो जाते हैं तो टाइमर सेट करके वीडियो को ऑटोमैटिकली रोक सकते हैं। ये फीचर लाखों यूजर्स के लिए काफी यूजफुल होने वाला है।

बैज
क्रिएटर्स जल्द ही अपनी अचीवमेंट्स को दिखाने के लिए बैज अर्जित कर सकते हैं।

टीवी पर बेहतर एक्सपीरियंस
टीवी पर YouTube को एक विज़ुअल रिफ्रेश अपडेट मिला है। चाहे शॉर्ट्स देखना हो या क्रिएटर चैनल ब्राउज करना हो, इंटरफेस अब ज्यादा इमर्सिव हो गया है।

ये भी पढ़ें : Apple ने फिर मचाया तहलका… AI वाला iPad Mini किया लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

इन अपडेट्स से आपको कैसे होगा फायदा?

कुल मिलाकर, YouTube के ये नए अपडेट यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए लाए गए हैं। ये अपडेट यूजर्स को वीडियो देखने का एक नया तरीका देंगे और उन्हें और अधिक क्रिएटिव बनने का मौका देंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
YOUTUBEYoutube New Features
Advertisement
Advertisement