खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रीन्यूएबल एनर्जी में शानदार प्रदर्शन के लिए गुजरात समेत 8 राज्य सम्मानित, जानें दूसरे नंबर पर कौन?

Gujarat Honored For Excellent Performance in Eenewable Energy: गुजरात को चौथे ग्लोबल रीन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर मीट में रीन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में कमाल की अचीवमेंट हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया।
06:17 PM Sep 17, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat Honored For Excellent Performance in Eenewable Energy: गुजरात ने पिछले कुछ सालों में रीन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में काफी बेहतरीन काम किया है, इस सेक्टर में हाईएस्ट अचीवमेंट हासिल करने के लिए गुजरात को चौथे ग्लोबल रीन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर मीट में सम्मानित किया गया। गुजरात के अलावा रीन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में कमाल की अचीवमेंट हासिल करने के लिए देश के 8 और राज्यों को पुरस्कार पात्र माना गया है। गुजरात को 28,220 मेगावाट की क्षमता के साथ रीन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में हाईएस्ट अचीवमेंट हासिल करने पर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Advertisement

नंबर वन पर गुजरात

इसमें कोई शक नहीं कि रीन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में गुजरात का प्रदर्शन शानदार रहा है। देश में गुजरात के बाद राजस्थान ने इस सेक्टर में कमाल का प्रदर्शन किया है। 22,031 मेगावाट की क्षमता के साथ कंपोस्ट सोलर एनर्जी के मामले में हाईएस्ट अचीवमेंट हासिल कर पुरस्कार के लिए अर्हता प्राप्त की है। इसी के साथ राजस्थान रीन्यूएबल एनर्जी में दूसरा सबसे अधिक उपलब्धि हासिल करने वाला राज्य बन गया है।

यह भी पढ़ें: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, हफ्ते में दो दिन थानेदार सुनेंगे आम लोगों की समस्या

Advertisement

कंपनियों को भी मिला सम्मान

राज्यों के अलावा पब्लिक सेक्टर की कंपनियों और वित्तीय संस्थान को रीन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कार दिया गया। इसमें अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, रिन्यू प्राइवेट लिमिटेड को समग्र पवन ऊर्जा क्षमता में स्वतंत्र बिजली उत्पादकों के बीच हाईएस्ट अचीवमेंट के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। टोरेंट रीन्यूएबल एनर्जी से बिजली पैदा करने के लिए 64000 करोड़ का निवेश करेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat
Advertisement
Advertisement