whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गजब! स्टॉपेज नहीं, फिर भी रुकवा दी ट्रेन; स्टेशन मास्टर के कारनामे ने अधिकारियों को भी चौंकाया

Ahmedabad News: गुजरात के अहमदाबाद से अनोखा मामला सामने आया है। यहां स्टेशन मास्टर ने हाल्ट न होने के बावजूद ट्रेन को खड़ी करवा दी, ताकि वे अपने परिवार के साथ स्टेशन पर उतर सकें। फिलहाल, मामले की शिकायत रेलवे के उच्च अधिकारियों से की गई है।
03:28 PM Mar 22, 2024 IST | Achyut Kumar
गजब  स्टॉपेज नहीं  फिर भी रुकवा दी ट्रेन  स्टेशन मास्टर के कारनामे ने अधिकारियों को भी चौंकाया
स्टेशन मास्टर ने तो गजब कर दिया! स्टॉपेज नहीं, फिर भी रुकवा दी ट्रेन, वजह जान चौंके अधिकारी

भूपेंद्रसिंह ठाकुर, अहमदाबाद

Ahmedabad News: गुजरात के अहमदाबाद में पश्चिम रेलवे के अधिकारियों की मनमानी का अजीब मामला सामने आया है। यहां के रखियाल स्टेशन पर स्टेशन मास्टर ने हाल्ट ना होने के बावजूद एक्सप्रेस ट्रेन को इसलिए खड़ी करवा दी, क्योंकि स्टेशन मास्टर साहब को परिवार के साथ स्टेशन पर उतरना था। यहां से उनका घर काफी करीब है।

रेलवे के उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत

यह घटना पिछले शुक्रवार की है। रेलवे प्रशासन को जैसे ही इस घटना के बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया। रेलवे एडवाइजरी कमेटी ने उच्च अधिकारियों के सामने इस मामले की शिकायत भी की है।

स्टेशन मास्टर ने परिवार के लिए रोकी ट्रेन

दरअसल, अहमदाबाद के असारवा रेलवे स्टेशन से जयपुर रेलवे स्टेशन तक चलने वाली ट्रेन संख्या 12981 शुक्रवार की सुबह 7:30 बजे रखियाल स्टेशन पर खड़ी हो गई, जबकि वहां उसका स्टॉपेज नहीं था। ऐसे में ट्रेन में सवार यात्री दुविधा में पड़ गए। बाद में पता चला कि उसी ट्रेन में सवारी कर रहे रखियाल स्टेशन मास्टर गुरु दयाल को अपने परिवार के साथ ट्रेन से उतरना था और इसीलिए उनकी सुविधा के लिए गाड़ी वहां पर रोकी गई थी।

यह भी पढ़ें: रेलवे बोर्ड ने पेंट्रीकार बंद करने का दिया आदेश, तो क्या अब ट्रेन में नहीं मिलेगा नाश्ता और खाना?

स्टेशन मास्टर ने ताक पर रखा रेलवे का नियम

इतना ही नहीं, स्टेशन मास्टर गुरु दयाल ने रेलवे के नियमों को ताक पर रखकर न सिर्फ बिना स्टॉपेज के रखियाल स्टेशन पर जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाई, बल्कि इस ट्रेन को थ्रू लाइन से सीधे निकालने की बजाय स्टेशन पर हाल्ट करने के लिए लाइन चेंज कर लूप लाइन पर से ले जाया गया। ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ा किया गया। बहरहाल, इस मामले की शिकायत पश्चिम रेलवे के मैनेजर से की गई है। अब देखना होगा कि रेलवे को अपनी बपौती समझने वाले स्टेशन मास्टर पर क्या कार्रवाई होती है।

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List 2024: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, देखें कहां से किसे मिला टिकट?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो