होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अहमदाबाद में तैयार हुआ 'Oxygen Park', लगाए गए 1.67 लाख से ज्यादा प्रजातियों के पौधे

Ahmedabad 'Oxygen Park' Ready: अहमदाबाद के सिंधुभान रोड पर AMC ने 9 करोड़ की लागत से ऑक्सीजन पार्क बनाया है। इस 27,200 वर्ग मीटर क्षेत्र के पार्क में 1.67 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं।
04:02 PM Sep 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Ahmedabad 'Oxygen Park' Ready: गुजरात की भूपेन्द्र पटेल सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं। अगर गुजरात के विकास का अहमदाबाद सबसे फायदा हो रहा है। दरअसल, राज्य सरकार और अहमदाबाद नगर निगम की तरफ से अहमदाबाद को एक के बाद एक सौगातें मिल रही हैं। इन्हीं सौगातों में से एक है सिंधुभान रोड पर ऑक्सीजन पार्क, जो अब पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है। कुल 27,200 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैले इस ऑक्सीजन पार्क को AMC ने 9 करोड़ की लागत से बनाया है।

Advertisement

लगाए गए1.67 लाख से अधिक पौधे

अहमदाबाद नगर निगम के इस ऑक्सीजन पार्क में कई अलग-अलग तरह की प्रजातियों के 1.67 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं। AMC के एक अधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन पार्क तैयार होने के बाद आसपास के इलाके की हवा शुद्ध हो जाएगी। इस नए ऑक्सीजन पार्क में घूमने आने वाले लोगों के लिए रनिंग ट्रैक भी बनाया गया है। इसके अलावा पार्क में योग स्थान, मंडप, बच्चों के लिए खेल का मैदान, गज़ेबो, तालाब, बस स्टैंड जैसी सारी सुविधाएं मौजूद हैं। अगस्त महीने में अमित शाह ने इस पार्क का उद्घाटन किया था। प्रदेश के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने भी इस ऑक्सीजन पार्क का एक ड्रोन वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: गुजरात के सभी गांवों की सड़कें होंगी शानदार! CM भूपेन्द्र पटेल ने अलॉट किए 668.30 करोड़ रुपये

Advertisement

108 इमरजेंसी सर्विस की शुरुआत

वहीं अगर प्रदेश के हेल्थ केयर सेक्टर की बात करें, तो 108 इमरजेंसी सर्विस की शुरुआत के बाद से इस क्षेत्र में काफी सुधार देखने को मिल रहा है। इस सर्विस से जानलेवा आपात स्थितियों में अब तक कुल 15.52 लाख से अधिक लोगों की जान बचाई जा चुकी है। वहीं, कुल मिलाकर 1.43 लाख से अधिक सफल प्रसव एंबुलेंस और ऑन-साइट पर कराए गए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
ahmedabad
Advertisement
Advertisement