होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अहमदाबाद के लोगों को बड़ा झटका! अब साबरमती रिवरफ्रंट गार्डन में एंट्री के लिए देनी होगी दोगुनी फीस

Sabarmati Riverfront Garden Entry Fees: साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (SRFDCL) ने नदी के दोनों किनारों और अटल ब्रिज पर 6 आकर्षक पार्कों और उद्यानों का प्रवेश शुल्क बढ़ा दिया है।
01:42 PM Oct 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Sabarmati Riverfront Garden Entry Fees: गुजरात के अहमदाबाद से साबरमती रिवरफ्रंट गार्डन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, दिवाली के कुछ दिन पहले साबरमती रिवरफ्रंट गार्डन की एंट्री फीस को दोगुना कर दिया गया है। इसका मतलब अब अटल ब्रिज पर जाने के लिए भी अब 50 रुपये चुकाने होंगे। साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (SRFDCL) ने नदी के दोनों किनारों और अटल ब्रिज पर 6 आकर्षक पार्कों और उद्यानों का प्रवेश शुल्क बढ़ा दिया है।

Advertisement

एंट्री फीस में बढ़ोतरी का फैसला

21 सितंबर को SRFDCL के प्रोजेक्ट कमेटी की बैठक और 15 अक्टूबर को हुई बोर्ड बैठक में टिकट के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और 12 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए एंट्री फीस में बढ़ोतरी की गई है। इसमें साबरती नदी के किनारे स्थित 6 उद्यानों में 3 से 12 साल के बच्चों के लिए 5 रुपये शुल्क लिया जाता था, जिसे बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है। 12 साल से अधिक उम्र वालों के लिए जहां पहले 10 रुपये शुल्क लिया जाता था, वहीं अब इसकी जगह 20 रुपये लगेंगे।

जानें क्या है नया किराया

इसी तरह, फ्लावर पार्क में 3 से 12 साल के बच्चों से 20 रुपये की जगह 10 रुपये और 12 साल से ऊपर के बच्चों से 20 रुपये की जगह 40 रुपये वसूले जाएंगे। साथ ही 3 से 12 साल के बच्चों के लिए अटल ब्रिज तक जाने के लिए 15 रुपये शुल्क लिया गया। जिसे अब बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। जबकि 12 साल से ऊपर के लोगों के लिए चार्ज 30 रुपये था, जिसे बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। इस प्रकार, सामान्य तौर पर, दोहरा आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: 16वें वित्त आयोग के सदस्यों ने किया गुजरात का दौरा, राज्य सरकार ने पेश किये कई प्रस्ताव

Advertisement

फुटओवर ब्रिज का निर्माण

बता दें कि साबरमती रिवरफ्रंट प्रोजेक्ट 22 किमी नदी के दोनों किनारों पर विकसित एक और आकर्षण है। साबरमती रिवरफ्रंट प्रोजेक्ट के अंतर्गत 6 अलग-अलग पार्क और उद्यान हैं। इसमें नदी के पश्चिम की ओर उस्मानपुरा पार्क, बीजे पार्क, फ्लावर पार्क, बायो डायवर्सिटी पार्क और नदी के पूर्व की ओर सुभाष ब्रिज पार्क और चिल्ड्रन पार्क शामिल हैं। इसके अलावा, सरदार ब्रिज और एलिस ब्रिज के बीच शहर के पूर्वी और पश्चिमी तटों को जोड़ने वाला एक स्थायी फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। साबरमती रिवरफ्रंट शहरी लोगों के लिए आकर्षण का स्थान बन गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ahmedabad
Advertisement
Advertisement