होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात सरकार ने किया मेडिकल टीचर्स के वेतन में बढ़ोतरी का बड़ा ऐलान, जानें कितनी बढ़ी सैलरी?

Gujarat Government Big Announcement: दिवाली से पहले गुजरात सरकार ने मेडिकल शिक्षकों के मासिक वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेष पटेल ने अन्य जानकारी दी है। 
06:18 PM Oct 09, 2024 IST | Deepti Sharma
Gujarat Government Big Announcement
Advertisement

Gujarat Government Big Announcement: राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एफिलिएटेड हॉस्पिटल में कांट्रेक्ट के आधार पर मेडिकल शिक्षकों का मासिक वेतन 30 से 55% तक बढ़ा दिया गया है। निजी प्रैक्टिस के अलावा सेवारत प्रथम और द्वितीय श्रेणी (Serving First & Second Class) के मेडिकल शिक्षकों को लाभ मिलेगा। यह फैसला स्वास्थ्य विभाग के संकल्प दिनांक 9/10/2024 द्वारा अमल किया जायेगा।

Advertisement

कितनी बढ़ी सैलरी?

स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेष पटेल ने दी जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेष पटेल ने स्वास्थ्य से संबंधित महत्वपूर्ण फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के मार्गदर्शन में संविदा आधार पर कार्यरत मेडिकल शिक्षकों के 11 माह की सेवा अवधि के मासिक वेतन को 30 से बढ़ाकर 55 साल करने का लाभकारी निर्णय लिया गया है।

मंत्री ऋषिकेष पटेल ने कहा कि राज्य के हर एक नागरिक को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा और मेडिकल छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है, उन्होंने कहा कि मेडिकल शिक्षकों के मासिक वेतन में वृद्धि से अस्पतालों में डॉक्टरों और शिक्षकों की भीड़ से राहत मिलेगी।

राज्य सरकार के महत्वपूर्ण फैसले के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों से एफिलिएटेड अस्पतालों में प्रैक्टिस करने के लिए मजबूर इन चिकित्सा शिक्षकों को मासिक वेतन में वृद्धि मिलेगी। यह निर्णय स्वास्थ्य विभाग के 9 अक्टूबर 2024 के संकल्प से लागू होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ेें-  दिवाली से पहले खुल जाएगा गुजरात का ये नेशनल पार्क, जानें कैसे करें ऑनलाइन बुकिंग

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra Patelgujarat governmentGujarat News
Advertisement
Advertisement