होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सावधान! चीनी ठगों के निशाने पर भारतीय, 5000 करोड़ रुपये ठगे, ऐसे बिछाते थे जाल

Digital Arrest: पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से 761 सिम कार्ड, 120 मोबाइल, 96 चेकबुक, 92 डेबिट कार्ड और 42 बैंक पासबुक आदि चीजें बरामद की है।
05:12 PM Oct 16, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

भूपेंद्र सिंह ठाकुर अहमदाबाद

Advertisement

Digital Arrest: मोबाइल सिम बंद होने, नौकरी देने और गेमिंग समेत अन्य तरीकों से लोगों को ठगने वाले गिरोह का अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह अब तक करीब इंडिया से 5000 करोड़ ठगकर विदेशों के बैंकों में भेज चुका था।

दो डार्क-रूम पकड़े गए, जहां से करते थे ऑपरेट

अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस के अनुसार इस गिरोह के सरगना चीन के रहने वाले हैं, गिरफ्तार लोगों में 2 लोग ताइवान के रहने वाले हैं। आरोपियों के पकड़े जाने से गिरोह के दो डार्क-रूम भी पकड़े गए हैं, जहां से बैठक ये लोग ऑपरेट करते थे।

ये भी पढ़ें: गुजरात की आंगनवाड़ी वर्कर्स को सरकार का दिवाली गिफ्ट, जानें कब से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

Advertisement

बुजुर्ग दंपति से की 79 लाख की ठगी

दरअसल, अहमदाबाद पुलिस को हाल ही में एक बुजुर्ग दंपति की शिकायत मिली थी। शिकायत में बताया गया कि इस गैंग ने 10 दिन डिजिटल अरेस्ट रखकर उनसे करीब 79.34 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चलाक से ठग कॉल सेंटर चलाते हैं। ये लोग विदेशों में नौकरी देने के बहाने युवाओं को रखते हैं और फिर उनसे ठगी की इस पूरी वारदात को अंजाम देते हैं।

120 मोबाइल और 92 डेबिट कार्ड बरामद

ठगी करने वाले मोबाइल सिम कुछ दिन में बंद होने और नया सिम लेने, इसी तरह बैंक अकाउंट बंद न हो इसके लिए डिटेल मांगकर, पैसे डबल करने, आपके लैपटॉप में किसी सॉफ्टवेयर के खत्म होने और अन्य तरीकों से लोगों को झांसे में लेकर ठगी करते थे। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से 761 सिम कार्ड, 120 मोबाइल, 96 चेकबुक, 92 डेबिट कार्ड और 42 बैंक पासबुक आदि चीजें बरामद की है।

ये भी पढ़ें: देश की नामी कंपनी Emami की कैमिकल फैक्ट्री में हादसा, जहरीली गैस से 5 की मौत

Open in App
Advertisement
Tags :
digital arrestGujarat Police
Advertisement
Advertisement