Gujarat: सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 'हलचल वॉल' बना आकर्षण का केंद्र

Sardar Vallabhbhai Patel International Airport: अहमदाबाद के कई इलाकों में पुरानी मूर्तियां उपलब्ध हैं। जो ऐतिहासिक समय की याद दिलाता है।

featuredImage
Sardar Vallabhbhai Patel International Airport

Advertisement

Advertisement

Sardar Vallabhbhai Patel International Airport: अहमदाबाद में एसवीपीआई हवाई अड्डे के टी-2 अराइवल्स पर एक आकर्षक नई कला स्थापना का अनावरण किया गया है। इसे यात्रियों को शहर की जीवंत ऊर्जा का अनुभव कराने के लिए डिजाइन किया गया है। हलचल दीवार एक आश्चर्यजनक धातु की मूर्ति है। यह भारत के पहले विश्व धरोहर शहर अहमदाबाद की स्थापत्य सुंदरता और डेली लाइफ को दिखाता है।

हलचल दीवार अहमदाबाद की कला, परंपराओं और समृद्ध विरासत को दर्शाती है। इसका अनोखा डिज़ाइन अमादावद पोल और अन्य मंत्रमुग्ध कर देने वाले जीवंत गुजराती पात्रों को दर्शाता है। सबसे खास बात यह है कि अब अहमदाबाद के एसवीपीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर 'वाइब्रेंट हार्ट' का एहसास होगा।

मूर्ति के पीछे, कपड़े का एक बहता हुआ कपड़ा साबरमती नदी को दर्शाता है। 15वीं शताब्दी में इसकी स्थापना के बाद से यह अहमदाबाद का एक अभिन्न अंग रहा है। इसे पारंपरिक दाबू कला का उपयोग करके बनाया गया है। इसके कपड़े में स्थानीय कलात्मकता का स्पर्श है। यह अहमदाबाद की विरासत और वर्तमान की कहानी बताता है।

ये भी पढ़ें-  बिजली उत्पादन के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा गुजरात, मॉनसून में किया 1067 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन 

ये भी पढ़ें- Gujarat: जल्द शुरू होगा भद्रवी पूनम का महामेला, मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा 3 करोड़ रुपये का बीमा

ये भी पढ़ें-गुजरात के गोंडल में बनेगे 2 नए बड़े पुल, CM भूपेन्द्र पटेल ने दी 56.84 करोड़ रुपये की मंजूरी

Open in App
Tags :