गुजरात में फिर भारी बारिश के आसार, IMD का इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

IMD Alert For Heavy Rain: अगले 5 दिनों तक गुजरात के कुछ इलाकों में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, भारी बारिश के आसार हो सकते हैं। इसलिए राज्य के कई इलाकों में रेड अलर्ट दिया गया है।

featuredImage
imd alert for rain

Advertisement

Advertisement

IMD Alert For Heavy Rain: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। बनासकांठा, पंचमहल, दाहोद, भरूच में भी ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। तापी, नवसारी, डांग, भावनगर जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। इस संबंध में अमरेली, भावनगर, अहमदाबाद में येलो अलर्ट दिया गया है. आणंद, खेड़ा, महिसागर, अरावली, साबरकांठा में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं, आज भरूच, सूरत समेत जिलों में रेड अलर्ट दिया गया है। भावनगर, बोटाद, आनंद, वडोदरा में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है।

पूरी तरह भर गए थे गुजरात में बारिश के कारण 113 जलाशय

मेघराजा के यूनिवर्सल माहेर के राज्य के 206 जलाशयों में से 113 जलाशय यानी 100 % भरे हुए हैं। जबकि 43 जलाशयों-बांधों को 70 से 100 % के बीच हाई अलर्ट पर घोषित किया गया है। इसके अलावा राज्य के 18 बांधों के 50 फीसदी से 70 फीसदी तक भरे होने पर अलर्ट किया गया है। जबकि 23 बांधों में 25 से 50 % के बीच और 9 बांधों में 25 % से कम पानी जमा हुआ है।

पिछले 24 घंटों में कितनी हुई बारिश

डांग के वघई में 8 इंच बारिश हुई है। भरूच में 7.5 इंच बारिश हुई है। नर्मदा के तिलकवाड़ा में 7 इंच बारिश हुई है। तापी के ऊपरी इलाकों में 7 इंच बारिश हुई है। हीट वेव में 6.8 इंच बारिश दर्ज की गई। खेड़ाना नडियाद में 6.8 इंच बारिश हुई है। डांग के सुबीर में 6.6 इंच बारिश हुई। वहीं, 15 तालुका में 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई है। 20 तालुकों में 3 इंच से ज्यादा बारिश हुई। 39 तालुकों में 2 इंच से ज्यादा बारिश हुई है और 44 तालुका में 1 इंच से ज्यादा बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें-  गुजरात में BJP सदस्यता अभियान 2024 का शुभारंभ, CM भूपेन्द्र पटेल बने राज्य में पार्टी के पहले सदस्य

Open in App
Tags :