whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Gujarat: मोरबी में फिर से शुरू हुआ NH 27 पर संचालन, जानें क्यों था बंद

National Highway 27 Reopen: NH-27 कच्छ के कांडला और मुंद्रा जैसे देश के प्रमुख बंदरगाहों को सौराष्ट्र और मध्य गुजरात से जोड़ता है। उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत को जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर हजारों ट्रक और अन्य वाहन चलते हैं।
04:27 PM Aug 30, 2024 IST | Deepti Sharma
gujarat  मोरबी में फिर से शुरू हुआ nh 27 पर संचालन  जानें क्यों था बंद
NH 27 reopen in gujarat

National Highway 27 Reopen: कांडला और मुंद्रा बंदरगाहों को जोड़ने वाली कच्छ की दो लाइन में से एक राष्ट्रीय राजमार्ग 27 को गुरुवार सुबह यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। बारिश के कारण राजमार्गों पर भरा पानी कम होने लगा और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने रात भर हाईवे की मरम्मत और फिर से बसाने का काम किया। भारी बारिश के कारण राजमार्ग लगभग दो दिनों तक बंद रहा। कच्छ जिले के पश्चिमी भाग में गहरे दबाव के कारण गुजरात में मंगलवार से अत्यधिक भारी बारिश हो रही है। कच्छ में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

राजमार्ग को फिर से खोला गया

मोरबी जिले के मालिया और कच्छ जिले के समख्यारी के बीच राजमार्ग के हिस्से से पानी कम होने के बाद गुरुवार सुबह 11 बजे के आसपास राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोल दिया गया। गुजरात के शिक्षा राज्य मंत्री और मोरबी जिले के प्रभारी मंत्री प्रफुल्ल पंसेरिया ने कहा कि रात भर राजमार्ग की मरम्मत करने के बाद, अब हम मोरबी और कच्छ के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए खोल रहे हैं। मेरा ट्रक और कार चालकों से अनुरोध है कि वे धैर्य रखें और गलत दिशा में गाड़ी चलाकर ट्रैफिक जाम न करें।

मोरबी जिला प्रशासन ने NH 27 को मंगलवार सुबह बंद कर दिया, क्योंकि माचू नदी से आई बाढ़ से राज्य के सबसे व्यस्त राजमार्ग का लगभग 4 किमी लंबा हिस्सा जलमग्न हो गया। माचू नदी के तट टूट गए और मालिया क्षेत्र सहित पानी फैल गया। मोरबी की ओर NH 27 के खंड के बंद होने के बाद, कच्छ जिले के बाकी हिस्सों के साथ सड़क संपर्क केवल उत्तरी गुजरात में समख्यारी और राधनपुर के बीच NH 27 के खंड के माध्यम से था। कच्छ के गांधीधाम में एनएचएआई की परियोजना कार्यान्वयन इकाई (Project Implementation Unit) के निदेशक जितेंद्र चौहान ने गुरुवार को कहा कि पानी कम होने के बाद, हमने धातु और गीले-मिक्स (Metal and Wet-Mix) का इस्तेमाल करके राजमार्ग की मरम्मत की और इसे यातायात के लिए खोल दिया।

NH-27 कांडला और मुंद्रा पोर्ट को सौराष्ट्र और मध्य गुजरात से जोड़ता है

NH-27 कच्छ के कांडला और मुंद्रा जैसे देश के प्रमुख पोर्ट को सौराष्ट्र और मध्य गुजरात से जोड़ता है। उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत को जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर हजारों ट्रक और अन्य वाहन चलते हैं। जहां सौराष्ट्र से कच्छ तक NH-27 को फिर से खोल दिया गया है। वहीं, कच्छ जिले में गुरुवार देर सुबह से भारी बारिश जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले 8 घंटों में मांडविन ब्लॉक में 9 इंच बारिश हुई, जबकि मुंद्रा और अब्दासा ब्लॉक में 5 और 2 इंच बारिश हुई।

ये भी पढ़ें-  गुजरात CM भूपेन्द्र पटेल ने की स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की समीक्षा, अधिकारियों को मिले सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो