होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हे भगवान! अफसरों की ये कैसी 'दरियादिली'? कैश नहीं तो EMI में ले लेते हैं रिश्वत के पैसे

Bribe on EMI in Gujarat : हे भगवान! घूसखोर अफसरों की ये कैसी दरियादिली है कि वे गरीबों का बोझ कम करने के लिए ईएमआई में रिश्वत की रकम लेते हैं। भगवान ही ऐसे रिश्वतखोरों से बचाए। जब मामला खुला तो घूस लेने के नए तरीके जानकर हर कोई दंग रह गया।
02:41 PM Jun 06, 2024 IST | Deepak Pandey
corrupt officials
Advertisement

Gujarat News : आपने होम लोन और गाड़ी की ईएमआई तो सुनी होगी, लेकिन अब रिश्वत की भी EMI बांधी जा रही है। रिश्वतखोर अफसर अब पीड़ितों का बोझ कम करने के लिए ईएमआई के रूप में रिश्वत की रकम ले रहे हैं। गुजरात से कुछ इस तरह का मामला सामने आया है, जिससे हर कोई चौंक गया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा माजरा?

Advertisement

गुजरात में कुछ भ्रष्ट अफसरों ने घूसखोरी का एक अलग ही तरीका चुना है। वे न तो लोगों पर ज्यादा बोझ डालते हैं और न एकमुश्त रिश्वत की रकम लेते हैं। अधिकारी किस्तों यानी ईएमआई में पैसे ले रहे हैं। इससे जुड़े कई मामले सामने आने के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने 10 मुकदमे दर्ज किए हैं और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : गुजरात में दो बसों की टक्कर, 3 की मौत, मोडासा-मालपुर हाईवे पर भीषण हादसा

ग्रामीण से किस्तों में मांगी गई थी रिश्वत की रकम

Advertisement

सूरत के एक ग्रामीण को अपना खेत समतल करना था, इसके लिए उससे 4 अप्रैल को 85 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। उसकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए ग्रामीण से किस्तों में रिश्वत की रकम मांगी गई। पहले 35 हजार रुपये और फिर 3 ईएमआई में बाकी रकम चुकाने की बात कही गई।

यह भी पढ़ें : खाने को पैसा नहीं, दवाइयां कहां से खरीदूं? 3 लाशें एक ऑटो में मिलीं, मां-बाप-बेटे ने सुसाइड नोट भी लिखा

EMI में घूस लेने के 10 मामले आए सामने

एक मामला साबरकांठा से भी सामने आया है, जहां दो पुलिस कर्मियों द्वारा एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। पीड़ित के सामने किस्तों में पैसे देने का विकल्प रखा गया था। इसके तहत पहली किस्त में मिले 4 लाख रुपये लेकर पुलिसकर्मी भाग गए। एक अन्य मामले में साइबर क्राइम पुलिस के एक अधिकारी ने 4 ईएमआई में 10 लाख रुपये मांगे थे। इसे लेकर एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि किस्तों में रिश्वत लेने का मामला तेजी से बढ़ रहा है। इसी साल 10 केस सामने आए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat NewsGujarat Police
Advertisement
Advertisement