चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजकोट में दलित युवक की मौत, पत्नी बोलीं- शरीर पर पिटाई के निशान, थाने से घर लाए तो कोमा में थे

गुजरात के राजकोट में दलित व्यक्ति की मौत के बाद से बवाल मचा हुआ है। परिजनों का आरोप है कि पड़ोस में किसी के झगड़े में बीच बचाव करने पुलिस थाने गए हमीर को पुलिस ने बुरी तरह से पीटा। जिसके कारण हाॅस्पिटल में उनकी मौत हो गई
08:17 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
राजकोट में दलित की मौत के बवाल.
Advertisement

Dalit youth dies in Rajkot: गुजरात के राजकोट में दलित की हाॅस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दलित को पुलिस ने रविवार रात पड़ोस में झगड़े के बाद हिरासत में लिया था। वहीं युवक के परिवार ने कहा कि पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद उसकी मौत हुई है। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने दोषी पुलिस वालों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

Advertisement

वहीं कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि राजकोट के व्यक्ति की पुलिस हिरासत में हत्या की गई है। राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने कहा कि घटना में शामिल पुलिस वालों की पहचान कर ली गई हैं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राजकोट के अंबेडकरनगर निवासी हमीर उर्फ गोपाल राठौड़ की शहर के एक निजी हाॅस्पिटल में मौत हो गई। उसे मालवीय नगर थाना पुलिस ने रविवार रात पड़ोस में झगड़ा करने के कारण हिरासत में लिया था।

पुलिस कमिश्नर बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

मामले में राजकोट के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा कि 30 साल के हमीर गुर्दे और डायबिटीज जैसी बीमारियों से जूझ रहा था। पुलिस उसे किसी और से जुड़ी काॅल के संबंध में थाने लाई थी। इस दौरान उसने हस्तक्षेप करने की कोशिश की। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई के बाद वह कोमा में चला गया और दो दिन बाद उसकी मौत हो गई। फिलहाल हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Advertisement

पत्नी ने दर्ज करवाई एफआईआर

हमीर की पत्नी गीता ने अपनी शिकायत में कहा कि अंबेडकर नगर से सटे खोडियार नगर में रहने वाले राजू सोलंकी नाम के शख्स का रविवार रात अपने पड़ोसी से झगड़ा हो गया राजू का बेटा जयेश हमारे घर घर आया और कहने लगा कि उसके पड़ोसी ने पुलिस बुला ली है जयेश ने हमीर से कहा कि अगर वह हस्तक्षेप करे तो मामला सुलझ सकता है। इसके बाद हमीर जयेश के साथ चला गया।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे वायु सेना के सबसे बुजुर्ग पायलट, जानें कौन थे 103 साल के दलीप सिंह मजीठिया

बेहोशी की हालत में लाए थे घर

एफआईआर के अनुसार गीता की सास केशर ने पड़ोसी नानजीभाई को घटना के बारे में सूचित किया इसके बाद वे मालवीय नगर पुलिस स्टेशन गए वे रात में सोमवार को 1 बजे हमीर को अपने स्कूटर में बेहोशी की हालत में घर लेकर आए। गीता ने बताया कि जब वे घर आए तो कोमा में थे। उन्होंने टाॅयलेट भी अंदर ही कर दी थी जिसके बाद वह उनके कपड़े बदल रही थी इस दौरान मैंने उनके शरी पर लगे चोटों के निशान देखें थे। गीता की शिकायत के आधार पर मंगलवार सुबह मालवीय नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement
Tags :
Dalit death in police custodyDalit man dies in Rajkotrajkot daloit death
Advertisement
Advertisement