whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात 10वीं बोर्ड की टाॅपर हीर की ब्रेन हैमरेज से मौत, परिवार ने अंगदान कर पेश की मिसाल

Gujarat Topper Student Death: गुजरात 10वीं बोर्ड परीक्षा की टाॅपर हीर का ब्रेन हैमरेज के कारण निधन हो गया। हीर का सपना डाॅक्टर बनने का था ऐसे में उसके माता-पिता ने मौत के बाद उसके शरीर को डोनेट करने का फैसला किया।
03:42 PM May 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
गुजरात 10वीं बोर्ड की टाॅपर हीर की ब्रेन हैमरेज से मौत  परिवार ने अंगदान कर पेश की मिसाल
गुजरात 10वीं बोर्ड की टाॅपर हीर

Gujarat Topper Student Death:गुजरात बोर्ड 10वीं की टाॅपर हीर की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई। 11 मई को घोषित हुए 10वीं बोर्ड के रिजल्ट में हीर ने 99.70 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। रिजल्ट आने के 5 दिन बाद ही उसकी मौत हो गई। हीर की मौत के बाद उसके परिवार ने मिसाल पेश करते हुए आंखों के साथ ही उसके शरीर को डोनेट करने का फैसला किया है। 16 साल की हीर डाॅक्टर बनकर समाज के लिए कुछ करना चाहती थी। उसने गुजरात 10वीं बोर्ड की परीक्षा में गणित में 100 और विज्ञान में 94 अंक हासिल किए थे।

हीर गुजरात के राजकोट की रहने वाली थी। उसके पिता का नाम प्रफुल्लभाई घेटिया है। परिणाम आने से कुछ दिन पहले उसे ब्रेन हैमरेज हुआ था। वह इससे उबरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले ही उसके माता-पिता उसे डिस्चार्ज करवाकर घर लाए थे लेकिन कुछ दिन बाद ही उसे एक बार फिर सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके बाद पिता ने उसे राजकोट में ट्रस्ट द्वारा संचालित बीटी सवानी हाॅस्पिटल में भर्ती कराया।

दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था

हाॅस्पिटल में एमआरआई कराने पर सामने आया कि हीर के दिमाग का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके बाद हीर को सीसीयू में भर्ती कराया गया। हालांकि डाॅक्टरों की लाख कोशिशों के बाद ही उसे बचाया नहीं जा सका और 15 मई को हीर ने दम तोड़ दिया। हीर की मौत के बाद परिवार ने मिसाल पेश करते हुए उसकी आंखों और शरीर को डोनेट करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ेंः ट्रक में घुसी बस, 7 लोगों की मौत; राजस्थान के भरतपुर में हुआ भीषण हादसा

ये भी पढ़ेंः Swati Maliwal Assault Case Live: स्‍वात‍ि मालीवाल ने दर्ज कराया अपना बयान, व‍िभव के घर से वापस लौटी पुल‍िस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो