खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'गुजरात का आशीर्वाद मुझे नई ऊर्जा देता है', री-इन्वेस्ट समिट में बोले PM मोदी

PM Modi Gujarat Visit News: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट और एक्सपो का उद्घाटन किया।
05:38 PM Sep 16, 2024 IST | Deepti Sharma
pm modi in gujarat
Advertisement

PM Modi Gujarat Visit News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान एक-एक करके कई चरणों में लॉन्चिंग कार्यक्रम पूरा करने के बाद जीएमडीसी ग्राउंड में अभिनंदन समारोह में पहुंचे हैं। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और सीआर पाटिल भी उनके साथ थे। इस बीच लोगों का मानवीय मनोरंजन उमड़ पड़ा। जीएमडीसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया गया। पीएम मोदी ने अहमदाबाद में जीएमडीसी से बटन दबाकर गुजरात को 8,000 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। एकल खिड़की आईएफसी प्रणाली शुरू की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के घरों की चाबियां दीं। देश की पहली नमो भारत रैपिड रेल का वर्चुअल उद्घाटन किया। उधर, रेलवे ने वंदे मेट्रो का नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल कर दिया है। देश में यह पहली नाम भारत रैपिड रेल भुज और अहमदाबाद के बीच चलेगी। ट्रेन अहमदाबाद और भुज के बीच की दूरी पांच घंटे 45 मिनट में तय करेगी और बीच में नौ स्टेशनों पर रुकेगी।

Advertisement

गुजरात ने मुझे जीवन का हर सबक सिखाया है- नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों और गुजरातवासियों को विकास कार्यों के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इतिहास में पहली बार गुजरात में पहली भारी बारिश जैसे हालात बने हैं, जिसमें हमने कई रिश्तेदारों को खोया है। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मैं पहली बार गुजरात आया हूं, गुजरात मेरी जन्मभूमि है। गुजरात ने मुझे जीवन की हर सीख दी है। आप लोगों ने मुझे हमेशा अपना प्यार दिया है। जब बेटा अपने घर आता है, जब वह घर आकर अपने रिश्तेदारों का आशीर्वाद लेता है, तो उसे नई ऊर्जा मिलती है। उसका उत्साह और जोश बढ़ता है। ये मेरा सौभाग्य है कि आप में से इतने सारे लोग मुझे आशीर्वाद देने आए हैं। मुझे अलग-अलग कोनों से संदेश मिलते रहे। मैंने तीसरी बार आपके पास आने की शपथ ली। नरेन्द्र भाई पर आपका अधिकार है। लोकसभा चुनाव में मैंने आपको और देशवासियों को गारंटी दी थी। पहले 100 दिन में अभूतपूर्व फैसले लिए जाएंगे। पिछले 100 दिनों में मैंने कभी दिन-रात नहीं देखा, 100 दिन पूरे करने के लिए पूरी ताकत लगाई। देश हो या विदेश, जहां भी प्रयास किए गए, कोई कसर नहीं छोड़ी गई।

Advertisement

जिनको मजाक बनाना है उन्हें उड़ाने दीजिए- नरेंद्र मोदी

आप लोगों ने ही मुझे राष्ट्र प्रथम के संकल्प के साथ दिल्ली भेजा है। लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने आपको और देशवासियों को गारंटी दी थी। मैंने कहा कि तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन देश के लिए एक अभूतपूर्व निर्णय होंगे। पिछले 100 दिनों में उन्होंने मोदी का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। वह चावल का तर्क बताते थे। वो लोग मजाक कर रहे थे। लोगों को लगा कि मोदी चुप क्यों हैं? मैंने हर चुटकुले को स्वीकार करते हुए आपके लिए राष्ट्रहित की नीति बनाने के लिए 100 दिन तक काम किया। जिनको मजाक उड़ाना है उन्हें मजाक बनाने दीजिए। मैंने किसी भी बात का उत्तर न देने का फैसला किया। मैं देश के कल्याण का मार्ग नहीं छोड़ूंगा। चुनाव के दौरान मैंने 3 हजार करोड़ बनाने की गारंटी दी थी। गुजरात में हजारों परिवारों को घर मिला है, झारखंड में भी हजारों परिवारों को घर दिया गया है। शहरी मध्यमवर्गीय परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करना। सरकार फैक्ट्री श्रमिकों के लिए विशेष आवास योजनाएं बनाने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

ये भी पढ़ें-  ’31 हजार मेगावाट पावर प्रोडक्शन है भारत का लक्ष्य’, री-इन्वेस्ट समिट में बोले PM मोदी

Open in App
Advertisement
Tags :
ahmedabadCM Bhupendra PatelGujarat Newspm narendra modi
Advertisement
Advertisement