whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात के इन 3 नगर निगमों की सड़कें होंगी पक्की, CM भूपेन्द्र पटेल ने दी प्रोजेक्ट को मंजूरी

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य के 3 नगर निगमों के लिए मुख्यमंत्री शहरी सड़क योजना से कुल 255.06 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।
03:47 PM Sep 24, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात के इन 3 नगर निगमों की सड़कें होंगी पक्की  cm भूपेन्द्र पटेल ने दी प्रोजेक्ट को मंजूरी

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य के 3 नगर निगमों के लिए मुख्यमंत्री शहरी सड़क योजना से कुल 255.06 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। सीएम भूपेन्द्र पटेल ने ये मंजूरी स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत दी है। इसमें सूरत नगर निगम, राजकोट नगर निगम और गांधीनगर नगर निगम शामिल है। राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत नई सड़कों के निर्माण और मौजूदा सड़कों की मरम्मत समेत और कई काम किए जाते हैं। इसी योजना के तहत तीनों नगर निगमों के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के सामने प्रस्ताव पेश किया, जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी है।

Advertisement

सीएम भूपेन्द्र पटेल ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने 181.50 करोड़ अकेले सूरत नगर निगम की सड़कों के लिए आवंटित करने की मंजूरी दी है। इन पैसों से निगम को मौजूदा सड़कों को चौड़ा किया जाए। साथ ही नई सड़कें बनाने, फुटपाथ और सीसी बनाए जाएंगे। इसके अलावा रोड कारपेट और री-कारपेट के अलग-अलग 579 काम किए जाएंगे। वहीं सीएम पटेल ने राजकोट नगर निगम को शहरी सड़कों के 12 अलग-अलग कार्यों के लिए 60.78 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। उन्होंने गांधीनगर महानगर पालिका क्षेत्र में सड़कों के रिनोवेशन के लिए 12.84 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:गुजरात में फिर बारिश ला सकती है तबाही, इन जिलों में IMD का अलर्ट

स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना

राज्य सरकार के शहरी विकास विभाग द्वारा इस स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना में मुख्यमंत्री शहरी सड़क योजना घटक में से सूरत नगर निगम को 740.85 करोड़ रुपये, राजकोट नगर निगम ने शहरी सड़कों के 29 कार्यों के लिए 168.94 करोड़ रुपये और गांधीनगर नगर निगम 07 कार्यों के लिए शहरी सड़कों के 1529 कार्यों के लिए 961.47 करोड़ कुल 57.68 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो