होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात में फिर बारिश ला सकती है तबाही, इन जिलों में IMD का अलर्ट

IMD Rain Alert In Gujarat: गुजरात में फिर से बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दक्षिण गुजरात में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। सूरत, नवसारी, डांग, दमन और दादरानगर हवेली में भारी बारिश होगी।
01:20 PM Sep 24, 2024 IST | Deepti Sharma
heavy rain alert in gujarat
Advertisement

IMD Rain Alert In Gujarat: गुजरात में अगले 3 दिनों तक बारिश का मौसम रहने का अनुमान है, जिसमें दमन और दादरा नगर हवेली में बारिश का अनुमान लगाया गया है। वहीं, सूरत, नवसारी और डांग में भी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा नर्मदा, भरूच और तापी में भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा सौराष्ट्र की बात करें तो अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ में बारिश का अनुमान है। इसके अलावा अहमदाबाद, आणंद, नर्मदा में भी बारिश होगी। वलसाड के पारडी में सोमवार को साढ़े 4 इंच बारिश हुई।

Advertisement

बंगाल खाड़ी में न्यू सिस्टम एक्टिव

फिलहाल, 28 तारीख तक गुजरात में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, आज से 28 सितंबर तक गुजरात के कई जिलों में मीडियम से भारी बारिश का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र एक्टिव हो गया है। इसलिए दक्षिण गुजरात में इन दिनों मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। सौराष्ट्र में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कहां-कहां हो सकती है बारिश?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 7 दिनों तक राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है। दक्षिण गुजरात भारी बारिश के साथ येलो अलर्ट पर है। दमन और दादरा नगर हवेली में आज भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। तो कल सूरत, नवसारी और डांग में भारी बारिश का अनुमान है। अहमदाबाद का टेंपरेचर बढ़ेगा। नॉर्मल टेंपरेचर से 1.7 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। गुजरात के बाकी जिलों का तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच है।

तूफान का भी अनुमान

मौसम वैज्ञानिकों ने जताया है कि राज्य में अभी भी बारिश हो सकती है। दक्षिण गुजरात में 25 से 28 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। नवरात्र के दौरान प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। सौराष्ट्र के कुछ भागों में ज्यादा बारिश हो सकती है। 27 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच राज्य में गरज-चमक के साथ छिटपुट बारिश होगी। 10 अक्टूबर को बंगाल में चक्रवात आने की आशंका है। 16 नवंबर से बंगाल की खाड़ी में हल्का दबाव बनेगा और 18 नवंबर से दिसंबर तक भारी चक्रवात बनेगा। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के जाने से पहले गुजरात में भारी बारिश का एक और दौर आने की संभावना है। मौसम विभाग ने 29-27 सितंबर को दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। हालांकि, मौजूदा स्थिति के अनुसार, नवरात्रि में बारिश की संभावना न के बराबर ही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Gujarat: ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत 4 दिनों में 110 टन कचरा साफ, कैंपेन से जुड़े 25 लाख लोग

Open in App
Advertisement
Tags :
Alert heavy rainCM Bhupendra PatalGujarat NewsIMD Alert
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो