खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात CM ने किया 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर MSMEs' का शुभारंभ, जानिए क्या बोले भूपेन्द्र पटेल?

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गुरुवार को अहमदाबाद में इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर MSMEs' का शुभारंभ किया।
07:03 PM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra

Gujarat CM Bhupendra Patel: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाना चाहते हैं। इसके लिए उनकी सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं भी चलाई जाती हैं। इसी के तहत सीएम भूपेन्द्र पटेल ने गुरुवार को अहमदाबाद में इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर MSMEs' की शुरुआत की। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इसस राज्य के MSMEs को व्यापार करने में काफी आसानी होगी।

राज्य में कुल 19.80 लाख MSMEs

इस दौरान सीएम पटेल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रोत्साहन नीतियों और त्वरित मंजूरी के परिणामस्वरूप आज राज्य में कुल 19.80 लाख रजिस्ट्रड MSMEs काम कर रहे हैं। इससे राज्य के 1.07 करोड़ लोगों को रोजगार मिल रहा है। इसके साथ ही सीएम भूपेन्द्र पटेल ने MSMEs को अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताया। उन्होंने आगे कहा कि वैसे यह गर्व की बात है देश के भूभाग का 5 प्रतिशत वाले गुजरात का देश की जीडीपी में 8.63 प्रतिशत का योगदान है।

यह भी पढ़ें: Google Earth ने किया ट्रैफिक समस्याओं का समाधान, दुर्घटनाएं के मामलों में आई कमी

सीएम भूपेंद्र पटेल को है भरोसा

इस दौरान सीएम भूपेंद्र पटेल ने विश्वास जताया कि IACC का 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर एमएसएमई' भारत-अमेरिका के इंडस्ट्रियल रिलेशनशिप को और मजबूत करेगा। वहीं इस मौके पर IACC के पहले गुजराती अध्यक्ष पंकज बहोरा ने कहा कि सीएम भूपेंद्र पटेल को गुजरात-अमेरिका के इंडस्ट्रियल रिलेशनशिप की ताकत का प्रमाण बताया। उन्होंने संभावना जताई कि आने वाले समय में सेंटर फॉर एक्सीलेंस के जरिए गुजरात और अमेरिका के बीच ये रिश्ते और मजबूत होंगे। इस उद्घाटन के दौरान अहमदाबाद की मेयर प्रतिभा जैन, राज्य उद्योग और खान प्रमुख सचिव ममता वर्मा और कई MSMEs उद्यमी समेत IACC के अधिकारी मौजूद रहे।

Open in App Tags :
CM Bhupendra PatelGujarat