खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gujarat: वडोदरा के गोत्री में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 353 मकान किए गए आवंटित

Vadodara Corporation: वडोदरा शहर में शामिल अलग-अलग स्लम क्षेत्रों में रहने वाले झुग्गीवासियों के लिए प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत गोत्री टीपी 60 में 24.41 करोड़ रुपये की लागत से बने 353 आवास इकाइयों का उद्घाटन किया गया।
01:43 PM Sep 17, 2024 IST | Deepti Sharma
pradhan mantri awas yojana in Vadodara
Advertisement

Vadodara Corporation: वडोदरा शहर में शामिल अलग-अलग स्लम क्षेत्रों में रहने वाले झुग्गीवासियों के लिए प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत गोत्री टीपी -60 में 24.41 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 353 आवास इकाइयों और 12 दुकानों का उद्घाटन किया गया। इन आवासों के लाभार्थियों के गृह प्रवेश का कार्यक्रम वडोदरा में आयोजित किया गया। वड़ोदरा के गोत्री क्षेत्र में गायत्रीपुरा, चंद्रनगर, कंचनलाल के भाटो और पार्वतीनगर कॉलोनी की लगभग 300 झोपड़ियों को साल 2017 में ट्रांजिट हाउसिंग की सुविधा के साथ तब तक ध्वस्त कर दिया गया था। जब तक कि झुग्गीवासियों को उनके मूल स्थान पर घर न मिल जाए। गरीब। इस परियोजना को साझेदारी घटक में किफायती आवास के तहत विकसित किया गया है।

Advertisement

इस परियोजना में लगभग 300 झुग्गीवासियों में से 253 ईडब्ल्यूएस-1 प्रकार के आवास निःशुल्क आवंटित किए गए हैं। बाकि 50 झुग्गीवासियों में से 37 को 2.5 लाख रुपये में ईडब्ल्यूएस-2 टाइप 2 फ्लैट आवंटित किए गए हैं और अन्य 18 झुग्गीवासियों को गोत्री में एक अन्य परियोजना में मुफ्त में आवंटित किया गया है। इस योजना में प्रति आवास केन्द्र सरकार द्वारा 1.5 लाख रूपये तथा राज्य सरकार द्वारा 1.5 लाख रूपये का अनुदान आवंटित किया जाता है। भवन के हितग्राहियों को कब्जा दे दिया गया है। ये घर भूकंप प्रतिरोधी A2.CC हैं। प्रसिद्ध रचनाएं में तैयार किया गया, जिसमें रूफटॉप सोलर पैनल और फायर फाइटिंग सिस्टम की सुविधा भी रखी गई है।

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई 

वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। गुजरात के महान सपूत और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी नेताओं ने खास इंतजाम किए हैं। तब गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी थी. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दादा भगवान की पुस्तक भेंट की। उन्होंने प्रधानमंत्री को दादा भगवान के ज्ञानी पुरुष नामक पुस्तक देकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

Advertisement

प्रधानमंत्री के जन्मदिन का आयोजन बीजेपी नेताओं ने किया था

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी नेताओं की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट पर नरेंद्र मोदी को धार्मिक किताबें उपहार के तौर पर दी जाएंगी। वहीं, सांसद नरहरि अमीन ने इस मौके पर खास तौर पर शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आरोग्य भवन में रक्तदान अभियान का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही 100 श्रवणबाधित विद्यार्थियों को श्रवण यंत्र दिए जाएंगे। ऐसे खास अंदाज में मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  Namo Bharat Rapid Rail: कितना होगा किराया, क्या होगी रफ्तार? जानें फीचर्स से लेकर सबकुछ

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra PatelGujarat NewsPM Narendra Modi BirthdayPradhan Mantri Awas YojanaVadodara
Advertisement
Advertisement