चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Congress Candidate Rohan Gupta Refuses to Contest Election: गुजरात कांग्रेस में लोकसभा उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने इसके बारे में एक सोशल मीडिया पोस्ट भी किया है। रोहन गुप्ता ने इसके पीछे कुछ निजी कारण बताए हैं।
11:54 PM Mar 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
रोहन गुप्ता
Advertisement

Congress Candidate Rohan Gupta Refuses to Contest Election: कांग्रेस को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच बड़ा झटका लग गया है। गुजरात में कांग्रेस के उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के अहमदाबाद पूर्व सीट से घोषित उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। रोहन गुप्ता ने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।

Advertisement

शक्ति सिंह गोहिल को लिखा पत्र

रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार के लिए गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल को पत्र लिखा है। रोहन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट डालकर इसकी पुष्टि की है। उन्होंने इसके पीछे पिता के स्वास्थ्य का हवाला दिया है।

पिता अस्पताल में भर्ती

रोहन गुप्ता ने अपने पत्र में लिखा- ''गंभीर स्थिति के कारण मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं। मैं कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अहमदाबाद पूर्व संसद सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं।'' हालांकि उन्होंने नए उम्मीदवार का समर्थन करने का ऐलान किया। उन्होंने लिखा- ''मैं पार्टी द्वारा नामित नए उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा।'' रोहन गुप्ता के नाम वापस लेने के बाद कांग्रेस के लिए नए उम्मीदवार की तलाश करना थोड़ा मुश्किल होगा।

Advertisement

वर्तमान में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के हसमुख पटेल सांसद हैं। कांग्रेस ने अभी तक गुजरात में 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। कांग्रेस को इससे पहले भी गुजरात में बड़ा झटका लग चुका है। वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी ने भी चुनाव लड़ने से इनकार किया था।

राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं रोहन गुप्ता 

रोहन गुप्ता एक उम्मीदवार होने के नाते कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। गुप्ता ने इससे पहले पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी। आपको बता दें कि गुजरात में 26 सीटों पर लोकसभा चुनाव होगा। यहां 7 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होगी। नामांकन 19 अप्रैल तक दाखिल किए जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले BJP के साथ हुआ बड़ा ‘खेला’! इस दिग्गज ने की बगावत

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement