whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात की 10 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार तय, 5 प्रत्याशियों की संभावित List आई सामने

Gujarat Congress List Lok Sabha Election 2024: गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं। अब तक कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस बीच 5 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट सामने आई है।
09:44 PM Mar 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
गुजरात की 10 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार तय  5 प्रत्याशियों की संभावित list आई सामने
Congress

Gujarat Congress List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस की ओर से दो लिस्ट जारी की जा चुकी हैं। तीसरी लिस्ट को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग बुधवार को हुई। इसमें गुजरात की 10 सीटों पर चर्चा की गई है।

इन पांच उम्मीदवारों के नाम आए सामने

इसके बाद संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में आनंद से अमित चावड़ा, छोटा उदयपुर से सुखराम रावठा, साबरकांठा से तुषार चौधरी, राजकोट से परेश धनानी और पंचमहल से गुलाब सिंह चौहान का नाम सामने आया है।

बीजेपी ने जीती हैं सभी सीटें 

अभी आनंद से मितेश रमेशभाई पटेल, छोटा उदयपुर से गीताबेन राठवा, साबरकांठा से दीपसिंह शंकरसिंह राठौड़ सांसद हैं। वहीं राजकोट से
कुंडारिया मोहनभाई कल्याणजीभाई और पंचमहज से रतनसिंह राठौड़ सांसद हैं। ये सभी बीजेपी के सांसद हैं। ऐसे में इन प्रत्याशियों की चुनौती आसान नहीं होगी।

कांग्रेस को लगे एक के बाद एक झटके

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सभी 26 सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार भी बीजेपी सभी 26 सीटों पर जीत का दावा कर रही है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस को गुजरात में बड़ा झटका लग चुका है। यहां अहमदाबाद से रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। तो वहीं कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया से पहले तीन बार के विधायक जेसी चावड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया था।

एक ही चरण में होगा मतदान 

गौरतलब है कि गुजरात में एक ही चरण में मतदान होगा। तीसरे चरण के तहत गुजरात में 7 मई को वोटिंग होगी। यहां नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। नामांकन 22 अप्रैल तक वापस लिए जा सकेंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

ये भी पढ़ें: Kanhaiya Kumar पर आमने-सामने Rahul Gandhi और Tejashwi Yadav? खेल गए चाणक्य Lalu Yadav!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो