चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात की 10 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार तय, 5 प्रत्याशियों की संभावित List आई सामने

Gujarat Congress List Lok Sabha Election 2024: गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं। अब तक कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस बीच 5 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट सामने आई है।
09:44 PM Mar 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Congress
Advertisement

Gujarat Congress List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस की ओर से दो लिस्ट जारी की जा चुकी हैं। तीसरी लिस्ट को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग बुधवार को हुई। इसमें गुजरात की 10 सीटों पर चर्चा की गई है।

Advertisement

इन पांच उम्मीदवारों के नाम आए सामने

इसके बाद संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में आनंद से अमित चावड़ा, छोटा उदयपुर से सुखराम रावठा, साबरकांठा से तुषार चौधरी, राजकोट से परेश धनानी और पंचमहल से गुलाब सिंह चौहान का नाम सामने आया है।

बीजेपी ने जीती हैं सभी सीटें 

अभी आनंद से मितेश रमेशभाई पटेल, छोटा उदयपुर से गीताबेन राठवा, साबरकांठा से दीपसिंह शंकरसिंह राठौड़ सांसद हैं। वहीं राजकोट से
कुंडारिया मोहनभाई कल्याणजीभाई और पंचमहज से रतनसिंह राठौड़ सांसद हैं। ये सभी बीजेपी के सांसद हैं। ऐसे में इन प्रत्याशियों की चुनौती आसान नहीं होगी।

Advertisement

कांग्रेस को लगे एक के बाद एक झटके

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सभी 26 सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार भी बीजेपी सभी 26 सीटों पर जीत का दावा कर रही है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस को गुजरात में बड़ा झटका लग चुका है। यहां अहमदाबाद से रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। तो वहीं कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया से पहले तीन बार के विधायक जेसी चावड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया था।

एक ही चरण में होगा मतदान 

गौरतलब है कि गुजरात में एक ही चरण में मतदान होगा। तीसरे चरण के तहत गुजरात में 7 मई को वोटिंग होगी। यहां नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। नामांकन 22 अप्रैल तक वापस लिए जा सकेंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

ये भी पढ़ें: Kanhaiya Kumar पर आमने-सामने Rahul Gandhi और Tejashwi Yadav? खेल गए चाणक्य Lalu Yadav!

Advertisement
Tags :
congressGujarat Lok Sabha Electionlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement