खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात में पहली बार होगा री-इन्वेस्ट समिट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, जानें डिटेल

RE-INVEST Summit in Gujarat: गुजरात के गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 16 से लेकर 18 सितंबर 2024 तक RE-INVEST समिट चलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी इस RE-INVEST का उद्घाटन करेंगे।
03:36 PM Sep 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

RE-INVEST Summit in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही गुजरात दौरे पर जाने वाले हैं। अपने इस दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी गांधीनगर में चौथे आरई-इन्वेस्ट ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी मीट एंड एक्सपो (RE-INVEST) का उद्घाटन करेंगे। यह RE-INVEST समिट गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 16 से लेकर 18 सितंबर 2024 तक चलेगा। इस समिट में 40 से ज्यादा सेशन आयोजित किए जाएंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहेंगे।

Advertisement

समिट में 40 से ज्यादा सेशन

मिली जानकारी के अनुसार, RE-INVEST समिट में 40 से ज्यादा सेशन आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा 5 पूर्ण चर्चाएं और 115 से अधिक बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) मीटिंग की जाएंगी। इस RE-INVEST समिट में 140 देशों के 25,000 प्रतिनिधि, 200 से अधिक वक्ता शामिल होंगे। समिट में ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, जर्मनी और नॉर्वे जैसे देशों की बड़ी कंपनियां आएंगी। वहीं देश के आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्यों की भी बड़ी कंपनियां भी शामिल होंगी। साथ ही इस शिखर सम्मेलन में अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, यूरोपीय संघ, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात (UAE), सिंगापुर और हांगकांग के हाई लेवल डेलिगेशन भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा, यह आयोजन भारत और दुनिया भर से ग्रो कर वित्तीय संस्थानों, निवेशकों, स्टार्टअप्स और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के प्रमुख हस्तियों को एक साथ लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गुजरात में आसान हुआ प्रॉपर्टी खरीदना! CM भूपेन्द्र पटेल ने लिए बड़ा फैसला

पहली बार गुजरात में होगा री-इन्वेस्ट

बता दें कि इस समिट का आयोजन पहली बार फरवरी 2015 में नई दिल्ली में किया गया था। जबकि दूसरा शिखर सम्मेलन अक्टूबर 2018 में दिल्ली एनसीआर में और तीसरा नवंबर 2020 में कोविड-19 के कारण वर्चुअली आयोजित किया गया था। इस साल पहली बार री-इन्वेस्ट समिट दिल्ली से बाहर गुजरात में होगा। आपको बता दें कि गुजरात रिन्यूएबल एनर्जी इनेसेटिव और इनोवेशन में आगे बढ़ने वाले राज्य के रूप में पहचाना जा रहा है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat
Advertisement
Advertisement