होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gujarat में 2484 पदों पर निकली भर्ती, माध्यमिक विद्यालयों को मिलेंगे नए शिक्षक, जानें कैसे करें अप्लाई?

Government Job Recruitment: सरकारी टीचर की नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। गुजरात सरकार ने शिक्षकों के पदों पर भर्ती का ऐलान किया है।
03:44 PM Sep 25, 2024 IST | Deepti Sharma
Job Recruitment
Advertisement

Government Job Recruitment: राज्य में शिक्षकों की भर्ती को लेकर अभ्यर्थी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। अब भावी शिक्षकों के लिए अहम खबर है। राज्य सरकार ने गवर्नमेंट हाईयर सेकंडरी और सेकेंडरी स्कूल में 1608 वैकेंसी और गैर-सरकारी सहायता प्राप्त उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में 2484 वैकेंसी के लिए भर्ती की घोषणा की है। राज्य सरकार के गुजराती और इंग्लिश मीडियम हाईयर स्कूलों में शिक्षण सहायकों के चयन के संबंध में राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय के माध्यम से मिली अनुमानित 1608 वैकेंसी पर भर्ती की जाएगी। टीचिंग असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए सेलेक्शन लिस्ट और वेटिंग लिस्ट दो-स्तरीय टीएटी (एचएस)-2023 के अंकों और योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी।

Advertisement

कौन अप्लाई कर सकता है?

सरकार के स्थाई प्रस्तावों के अनुसार, दोहरे स्तर की TAT(HS)-2023 परीक्षा में 60 % या अधिक अंक प्राप्त करने वाले शैक्षणिक और व्यावसायिक रूप से योग्य उम्मीदवारों से निर्धारित फॉर्मेट में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया जाता है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आवेदन की लास्ट डेट को 39 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार नियमानुसार आयु सीमा में छूट के पात्र हैं।

अप्लाई करने की लास्ट डेट

योग्य उम्मीदवार वेबसाइट https://www.gserc.in/ पर दिए गए निर्देशों के अनुसार, 10 अक्टूबर 2024 से 21 अक्टूबर 2024 तक उच्चतर माध्यमिक अनुभाग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार इस वेबसाइट पर निर्धारित एप्लीकेशन फी का ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन लेटर में सभी जानकारी भरने के बाद उसकी पुष्टि करने के बाद ही पैसों का भुगतान करें। फीस सबमिट करने के बाद उम्मीदवार द्वारा किया गया आवेदन पक्का माना जाएगा।

अगर अभ्यर्थी कन्फर्म आवेदन में कोई सुधार करना चाहता है, तो उसे पिछला आवेदन वापस लेकर नया आवेदन करना होगा तथा फीस का भुगतान कर फिर से आवेदन कन्फर्म करना होगा। अगर निर्धारित समय सीमा के भीतर फीस का भुगतान नहीं किया जाता है, तो आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  CM भूपेन्द्र पटेल का एक और बड़ा फैसला; अब इन 4 जिलों के किसानों को मिलेगी 2 घंटे ज्यादा बिजली की सुविधा

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra PatelGovernment Job VacancyGujarat News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो