Advertisement

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तक सीधे पहुंचेंगी गाड़ियां, गुजरात सरकार बना रही है हाई स्पीड कॉरिडोर

Gujarat CM Bhupendra Patel and 'Statue of Unity': गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की मंजूरी के बाद वडोदरा को 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से जोड़ने वाली सड़क को हाई स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित किया जाएगा।

Gujarat CM Bhupendra Patel and 'Statue of Unity': गुजरात की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, गुजरात सरकार ने सड़क को विकसित करने की बड़ी योजना बनाई है, इसमें वडोदरा को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ने वाली सड़क को हाई स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने 382 करोड़ रुपये आवंटित करने की अनुमति दी है।

हाई-स्पीड कॉरिडोर का निर्माण

जानकारी के अनुसार, सीएम भूपेन्द्र पटेल ने विश्व पर्यटन स्थल के तौर पर फेमस वडोदरा के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता नगर से जोड़ने वाली सड़क को हाई-स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित करने के कार्यों के लिए 381.16 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा "स्टैच्यू ऑफ यूनिटी" सरदार सरोवर नर्मदा बंध-एकता नगर का निर्माण किया गया है।

पर्यटन विकास को बढ़ावा

कई पर्यटक आकर्षणों वाला स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और एकता नगर का पूरा परिसर दुनिया भर के पर्यटकों का केंद्र बन गया है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते रहते हैं। मुख्यमंत्री ने पर्यटकों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचने की सुविधा देने, समय और ईंधन बचाने और पूरे क्षेत्र के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए इस हाई-स्पीड कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें: कुर्सी से गिरी, एक झटके में चली गई जान; देशभक्ति गाना गा रही महिला को आया हार्ट अटैक, सामने आया Video

सीएम की मंजूरी के बाद

सीएम भूपेन्द्र पटेल की इस मंजूरी के बाद हाई स्पीड के पहले चरण के तहत वडोदरा नेशनल हाइवे 48 जंक्शन से वुडा हाड तक 6-लेन सड़क और दोनों तरफ सर्विस रोड के निर्माण का काम, वुडा हाड से दाभोई तक की शेष 2.5 किमी लंबाई ​गलियारा और मानक चार-तरफा रूटिंग की जाएगी। इतना ही नहीं इस काम में 2 अंडरपास और 2 एलिवेटेड कॉरिडोर भी बनाए जाएंगे। तदनुसार, रतनपुर चौक और थुवावी जंक्शन पर 6-लेन वाहन अंडरपास का निर्माण साथ ही केलनपुर गांव में और सिनोर चौक पर 4-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण भी शामिल होगा।

Open in App
Tags :