होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात सरकार ने शुरू की ओलिंपिक 2036 की तैयारियां, 114 एकड़ में बनेंगे 2 मेगा स्टेडियम

Gujarat Govt Started Preparations For Olympics 2036: गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन की तरफ से 2036 के ओलंपिक के लिए पहले से ही खास तैयारी शुरू कर दी हैं।
02:44 PM Oct 03, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat Govt Started Preparations For Olympics 2036: भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने वाले दिनों में ओलंपिक को होस्ट करने का मौका मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि 2036 के ओलंपिक गेम्स भारत के गुजरात में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन ने पहले से ही खास तैयारी शुरू कर दी हैं। ओलंपिक से जुडे़ खेलों की मेजबानी के लिए अहमदाबाद और उसके आसपास के शहरों में स्पेशल सुविधाएं बनाई जा रही हैं।

Advertisement

गुजरात में ओलंपिक 2036 की तैयारी

गुजरात में ओलंपिक 2036 के मेजबानी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। नई अपडेट के अनुसार, ओलंपिक 2036 के लिए गांधीनगर की कराई अकादमी में अधिक सुविधाएं बनाई जाएंगी। 114 एकड़ में दो स्टेडियम और एक्टिविटी स्पॉट बढ़ाए जाएंगे। कराई को सरदार पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव से जोड़ने के लिए स्टडी चल रही है। अगर भारत को साल 2035 में ओलंपिक की मेजबानी के लिए चुना जाता है, तो गांधीनगर में कराई पुलिस अकादमी भी खेल आयोजनों के लिए कई स्थानों में से एक हो सकती है। राज्य सरकार ने अहमदाबाद में ओलंपिक 2036 के मद्देनजर मोटेरा, नारणपुरा और साणंद, गोधावी समेत कई इलाकों में लॉन्ग विजन विकास योजना की दिशा में कवायद शुरू कर दी है। कराई पुलिस अकादमी की स्टडी इसी केटेगिरी में की जा रही है।

यह भी पढ़ें: क्लीन एनर्जी के लिए गूगल ने अडानी समूह से मिलाया हाथ, गुजरात के खावदा स्थित प्लांट से होगी आपूर्ति

Advertisement

114 एकड़ में बनेंगे 2 मेगा स्टेडियम

गुजरात सरकार के मंत्रियों, सचिवों का एक प्रतिनिधिमंडल नियमित रूप से केंद्र सरकार के साथ ओलंपिक 2036 के आयोजन को लेकर बैठक कर रहे है। इसमें करैनी पुलिस अकादमी पर भी विचार किया जा रहा है। 114 एकड़ में फैली पुलिस अकादमी में पहले से ही दो स्टेडियम, दौड़, ऊंची कूद, भाला फेंक, गोला फेंक जैसे कई एथलेटिक खेलों के लिए बुनियादी ढांचे मोजूद हैं। इस परिक्षेत्र में 20 से अधिक खेलों का आयोजन किया जा सकेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat
Advertisement
Advertisement