होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात के इस जिले में अब 24 घंटे मिलेगा राशन, जानें क्या है 'अन्नपूर्ति ATM'?

Gujarat Bhavnagar 'Annapurti ATM': गुजरात के भावनगर जिले में 'अन्नपूर्ति एटीएम' की शुरुआत की गई है। इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' से राशन कार्ड धारक बिना किसी लाइन में लगे 24 घंटे के भीतर किसी भी समय अपना राशन ले सकते हैं।
06:02 PM Sep 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat Bhavnagar 'Annapurti ATM': गुजरात समय के साथ तेजी आगे बढ़ रहा है। गुजरात में प्राइवेट सेक्टर के अलावा सरकारी योजना के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका शानदार उदाहरण भावनगर जिले में देखने को मिला। जहां पूरे देश में आम और गरीब परिवारों को राशन की दुकान में पुराने तरीकों से अनाज दिया जा रहा है। वहीं गुजरात के भावनगर जिले में 'अन्नपूर्ति एटीएम' की शुरुआत की गई है। इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' से राशन कार्ड धारक बिना किसी लाइन में लगे 24 घंटे के भीतर किसी भी समय अपना राशन ले सकते हैं।

Advertisement

भावनगर में लगा 'अन्नपूर्ति एटीएम'

गुजरात सरकार ने लोगों को राशन की आसान और परिष्कृत सुविधा प्रदान करने के लिए एक खास पहल शुरू की है। इस पहल के तहत सरकार की तरह से स्मार्ट एफपीएस पायलट प्रोजेक्ट के तहत भावनगर नगर निगम के स्वामित्व वाले करचलियापारा में अन्नपूर्ति अनाज एटीएम (अनाज एटीएम) शुरू किया गया है।

यह भी पढे़ं: PM मोदी के गृहनगर वडनगर में तैयार होगा एशिया का पहला Archaeological Museum, जानें इसकी खूबियां

Advertisement

24 घंटे चालू रहेगा 'अन्नपूर्ति एटीएम'

यह 'अन्नपूर्ति एटीएम' 24 घंटे चालू रहेगा। जिस लोग 24 घंटे एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं, उसी तरह राशन कार्ड धारक इस 'अन्नपूर्ति एटीएम' के थंब सिस्टम में अंगूठा लगाकर अपना राशन ले सकेंगे। भारत सरकार जहां देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। वहीं आम, गरीब और मजदूर परिवारों के कई राशन कार्ड धारकों के पास काम पर जाने के कारण समय की कमी होती है। अब वह अपने सुविधाजनक समय के अनुसार यहां से अपना राशन ले सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Gujarat
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो