मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने की प्रभावितों से मुलाकात, द्वारका में सरकारी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Chief Minister Bhupendra Patel Visit Dwarka: मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भारी बारिश से प्रभावित जामनगर, देवभूमि द्वारका का दौरा किया। आपको बता दें, पिछले 5 दिनों में देवभूमि द्वारका के खंभालिया तालुका में सबसे ज्यादा 944 मिलीमीटर (37 इंच से ज्यादा) बारिश हुई है।

featuredImage
CM BHUPENDRA PATEL

Advertisement

Advertisement

Chief Minister Bhupendra Patel Visit Dwarka: देवभूमि द्वारका के अपने दौरे के दौरान भूपेन्द्र पटेल ने खंभालिया के प्रभावित रामनगर और कंझार चेक पोस्ट क्षेत्रों का दौरा किया और उस शेल्टर होम का भी दौरा किया, जहां इस क्षेत्र के लोगों को रखा गया है और पलायन कर चुके प्रभावित लोगों की जानकारी ली। भारी बारिश से पैदा स्थिति की प्रत्यक्ष जानकारी लेने और एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना, तटरक्षक बल की मदद से जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों में मार्गदर्शन देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल खंभालिया पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने खंभालिया के प्रभावित रामनगर और कंझार चेक पोस्ट क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति की जानकारी ली और प्रभावित लोगों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने बारिश के कारण जमा हुए पानी, गाद, मिट्टी आदि को हटाकर सफाई और कीटनाशकों के छिड़काव के लिए अन्य जिलों से उपकरणों और सामग्रियों के साथ टीमें जुटाने का निर्देश दिया और स्वच्छता को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। इसके मुताबिक देवभूमि द्वारका जिले में एनडीआरएफ, कोस्ट गार्ड और स्थानीय तंत्र और लोगों की मदद से 130 लोगों को बचाया गया है। इसके अलावा 1596 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। विस्थापितों और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में 12,000 भोजन पैकेट डिस्ट्रीब्यूट किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने बारिश रुकने के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू करने और प्रभावित लोगों को सहायता राशि, नकद गुड़िया गृह भेदन सहायता, मृत्यु सहायता आदि के भुगतान के कार्य को प्राथमिकता देने का निवेदन किया। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल टीम, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एम्बुलेंस, मोबाइल डिस्पेंसरी भेजकर स्वास्थ्य मामलों को प्राथमिकता दी और सार्वजनिक स्वास्थ्य की भलाई के बारे में चिंता की और महामारी न फैलने का ध्यान रखने का भी मार्गदर्शन किया।

ये भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने किया बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा, जल्द करेंगे राहत कार्यों की समीक्षा बैठक

Open in App
Tags :