गुजरात में भारी बारिश के बीच गर्भवती महिलाओं को मिलेगी मदद, सरकार ने शुरू की 108 एम्बुलेंस सर्विस

Gujarat Govt started 108 Ambulance Service: गुजरात में सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए खास पहल की गई। दरअसल, भारी बारिश में गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए 108 एंबुलेंस शुरुआत की हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Gujarat Govt started 108 Ambulance Service: गुजरात में इन दिनों भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पूरा राज्य ठप है। गुजरात के राजकोट जिले का हाल तो बहुत बुरा है, जिले के कई ईलाकों में मूसलाधार बारिश के कारण पानी भर गया है। ऐसे में जिला प्रसाशन की तरफ से गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए खास पहल की गई। दरअसल, प्रसाशन ने गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए 108 एंबुलेंस शुरुआत की हैं।

डिलीवरी एंबुलेंस सर्विस

जिले में भारी बारिश के कारण गर्भवती महिलाएं अस्पताल नहीं जा पा रही हैं। महिलाओं की इस परेशानी को दूर करने के लिए 108 गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी एंबुलेंस में कराई गई है। हालांकि प्रसव के बाद महिला और बच्चे का इलाज अस्पताल में किया जाएगा। बता दें कि राजकोट में भारी बारिश के कारण सुरवो डैम ओवरफ्लो हो गया है। सुरवो डैम के 3 गेट डेढ़ फीट तक खोले गए है। जिसके बाद सुरवो बांध में 6,867 क्यूसेक पानी दर्ज किया गया। बांध से 2874 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इसके चलते थाना, गलोल, खजूरी गुंदाला, खिरसरा गांवों के लिए अलर्ट कर दिया गया है। स्थानीय लोगों को भी नदी तल में यात्रा न करने की हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने की CM भूपेन्द्र पटेल से बात, बारिश के हालात पर ली जानकारी, हर मदद का दिया आश्वासन

पानी-पानी हुआ जामनगर

वहीं लगातार 3 दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से जामनगर में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। जामनगर में पिछले 24 घंटे में 15 इंच से ज्यादा बारिश हुई है। कई इलाके, सोसायटी और संपत्तियां जलमग्न हैं। लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है। भारी बारिश के कारण कई सड़कों पर पानी भर गया है और यातायात प्रभावित हुआ है। जामनगर-द्वारका हाईवे पर तलहटी के पास पानी बढ़ने से रास्ता बंद कर दिया गया है। ग्रामीण इलाकों में कई सड़कें जलभराव के कारण बंद हो गई हैं।

Open in App
Tags :