खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस सोलर कंपनी को गुजरात से मिला 463 करोड़ का बड़ा ऑर्डर, जानें क्या है डील

Gujarat Given Big Solar Project Order: गुजरात की एक सोलर इंजीनियरिंग सल्यूशन्स प्रॉवाइडर कंपनी को 463 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।
04:19 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat Given Big Solar Project Order: गुतरात के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, बिजनेस फ्रेंडली गुजरात सरकार की कोशिशे रंग लाती दिखाई दे रही हैं। दरअसल, गुजरात की एक सोलर इंजीनियरिंग सल्यूशन्स प्रॉवाइडर कंपनी को 463 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इससे कंपनी के शेयर में भी काफी उछाल आया। कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्हें गुजरात के खावड़ा आरई पावर पार्क में सोलर प्लांट लगाने का ऑर्डर मिला है। 463 करोड़ का यह ठेका जेनसोल इंजीनियरिंग कंपनी को सोलर प्लांस की इंजीनियरिंग, डिजाइन, खरीद, स्थापना, ट्रेनिंग और कमीशनिंग के लिए दिया गया है।

Advertisement

कंपनी की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कैपिसिटी

जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड की CEO शिल्पा उरहेकर ने कहा, 'यह कॉन्ट्रेक्ट जेनसोल की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कैपिसिटी और इंप्लीमेंटेशन स्पेशलाइजेशन में कंपनी विश्वास को दर्शाता है। फिलहाल इस बीच लगभग एक गीगावाट की कुल क्षमता के साथ कई प्रमुख ग्राहकों के लिए सोलर प्रोजेक्ट लागू कर रहे हैं। कंपनी का मार्केट कैप 3,700 करोड़ रुपये से ज्यादा है। कंपनी को मिले प्रोजेक्ट का सीधा फायदा गुजरात को भी होगा।

यह भी पढ़ें: गुजरात में लगातार हो रही बारिश मचा सकती है तबाही! इस जिले में जारी हुआ रेड अलर्ट

Advertisement

2012 में हुई थी स्थापना

जानकारी के लिए बता दें कि जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड की स्थापना 2012 में हुई थी। यह रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी बनी रही। यह सौर ऊर्जा इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (EPC) सेवाओं के साथ-साथ इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्टेशन सॉल्यूशन में माहिर है।

Advertisement
Tags :
Gujarat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement