होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नवरात्रि में गरबा को लेकर गुजरात के गृह राज्य मंत्री का बड़ा ऐलान, जानिए क्या बोले?

Gujarat Home Minister Harsh Sanghvi on Garba: गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने नवरात्रि के दौरान गरबा खेल का आयोजन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।
01:35 PM Oct 01, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat Home Minister Harsh Sanghvi on Garba: नवरात्रि के पावन पर्व की शुरुआत अब बस 2 दिन का समय बचा है। जब बात नवरात्रि की हो तो गरबा आयोजन अपने आप दिमाग में घर कर जाता है। नवरात्रि के दौरान पूरे देश में गरबा खेल का आयोजन किया जाता है। वहीं जब बात गरबा की हो तो इस मामले में गुजरात का कोई मुकाबला नहीं है। गुजरात सरकार ने तो पहले ही ऐलान कर दिया है कि नवरात्रि के दौरान सभी आयोजक देर रात तक गरबा खेल का आयोजन कर सकते हैं। इसके लिए एक गाइडलाइन भी बनाई गई है। इसमें गरबा आयोजन रातभर के लिए किया जा सकता है, लेकिन रात 1-2 बजे तक साउंड सिस्टम और डीजे की आवाज को कम करना होगा। गरबा को लेकर ये सारी घोषणाएं गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने की हैं।

Advertisement

आयोजकों का गृह राज्य मंत्री से अनुरोध

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि उनके पास बहुत से आयोजक आए और गरबा के डीजे साउंड की टाइमिंग को बढ़ाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि आयोजकों का कहना है कि गरबा ऐसा त्योहार है, जिसे लोग दिल खोलकर खेलते हैं। इसमें गरबा साउंड का बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर गरबा साउंड की अनुमति को रात 12 बजे से थोड़ा ज्यादा बढ़ा दिया जाए, तो गुजरात के नागरिक गरबा का त्योहार पूरे उत्साह से मना पाएंगे।

यह भी पढ़ें: गुजरात के लोगों के लिए CM भूपेन्द्र पटेल का बड़ा फैसला, 245.30 करोड़ के प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

Advertisement

मंत्री का गरबा को लेकर बड़ा ऐलान

गृह राज्य मंत्री ने आगे कहा कि आयोजक और राज्य के नागरिकों के लिए गुजरात सरकार ने पिछले साल की तरह इस साल भी देर रात तक गरबा के आयोजन का आदेश दिया गया है। रात में 1-2 बजे तक साउंड सिस्टम में गरबा का आयोजन स्थानीय पुलिस आयोजक के साथ मिलकर करेगी। लेकिन बैंड का साउंड अस्पताल और रिहायशी इलाके में देर रात के बाद कम किया जाएगा। इससे किसी को तकलीफ या नुकसान हो, इसका भी ध्यान पुलिस और आयोजक मिलकर रखेंगे। इससे गुजरात में नवरात्रि के अवसर पर सभी व्यापारी भी देर रात तक अपनी दुकानें खुली रख पाएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
GujaratNavaratriNavratri 2024
Advertisement
Advertisement