खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात में लगातार हो रही बारिश मचा सकती है तबाही! इस जिले में जारी हुआ रेड अलर्ट

IMD Alert In Gujarat: गुजरात में बारिश के तीन सिस्टम एक्टिव हो गए हैं, जिसके चलते पूरे गुजरात में बारिश का अनुमान लगाया गया है। अगले 7 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।
12:25 PM Jul 30, 2024 IST | Deepti Sharma
rain in gujarat
Advertisement

IMD Alert In Gujarat: मानसून बारिश का असर लोगों के आम जनजीवन पर पड़ रहा है। आलम ये है कि कई जगहों पर भूस्खलन ने लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी है। मैदानी इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। अभी भी हजारों की संख्या में गांव जलमग्न हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। गुजरात में बारिश के तीन सिस्टम एक्टिव हो गए हैं। जिसके चलते पूरे गुजरात में बारिश का अनुमान लगाया गया है।

Advertisement

गुजरात पर साइक्लोन सर्कुलेशन, कतरनी क्षेत्र (Shear Zone) और अपतटीय ट्रफ सक्रिय हैं। परिणामस्वरूप, अगले 7 दिनों तक राज्य में सार्वभौमिक वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। गुजरात में तीन सिस्टम सक्रिय होने से बारिश की स्थिति बनेगी। कच्छ के कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान है। उत्तर गुजरात के चार जिलों और सौराष्ट्र के तीन जिलों जामनगर, पोरबंदर, द्वारका, कच्छ में भारी बारिश का रेड अलर्ट दिया गया है।

इसलिए तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। अहमदाबाद और गांधीनगर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। अहमदाबाद में भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-  गुजरात CM भूपेंद्र पटेल करेंगे ‘सापुतारा मेघ मल्हार पर्व 2024’ का उद्घाटन, महीने भर तक चलेगा प्रोग्राम

Advertisement

राज्य में 24 घंटे में 213 तालुका में बारिश हुई है। मेहसाणा में सबसे ज्यादा 7 इंच से ज्यादा बारिश हुई। साबरकांठा प्रांत और विसनगर में 6.5 इंच से ज्यादा बारिश हुई। भरूच के हंसोट में 5.9 इंच बारिश हुई है। 11 तालुकाओं में चार इंच से अधिक बारिश हुई है। संतलपुर, नडियाद, वडनगर, बहुचराजी, उंझा और वापी में 3 इंच, राज्य के 24 तालुका में 2 इंच से अधिक, 70 तालुका में 1 इंच से अधिक बारिश हुई।

ये भी पढ़ें-  गुजरात बोर्ड ने जारी किए 10वीं-12वीं के सप्लीमेंट्री एग्जाम रिजल्ट, जानिए किसने मारी बाजी

Advertisement
Tags :
Alert heavy rainGujarat NewsIMD AlertIMD Alert on Monsoon
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement