चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महज 30 सेकेंड्स में मासूमों के लिए 'लाक्षागृह' बन गया Game Zone, रखे हुए थे पेट्रोल-डीजल के कैन

Rajkot Fire Accident: गुजरात के राजकोट में एक गेम जोन में भीषण आग लगने की वजह से बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है। आग अब तक 24 मासूमों को लील चुकी है। मामले की जांच अभी होनी है, लेकिन मामले में बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है।
09:29 PM May 25, 2024 IST | Amit Kumar
Rajkot Fire
Advertisement

Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में दिल दहलाने वाला हादसा हुआ है। एक टीआरपी गेमजोन में आग लगने की वजह से अब तक 24 बच्चों की मौत की दर्दनाक खबर सामने आ रही है। हादसा इतना बड़ा है कि 5 किलोमीटर की दूरी से भी आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। अब इस भीषण हादसे में हद दर्जे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि गेमजोन के एंट्री गेट पर रेनोवेशन का काम चल रहा था। यही नहीं, वहां पर पेट्रोल डीजल के कैन भी वहां रखे हुए थे।

Advertisement

दिव्य भास्कर के मुताबिक बच्चों समेत वहां मौजूद लोगों को संभलने का ही मौका नहीं मिला। महज 10 सेकेंड्स में आग ने भीषण रूप ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग अचानक से फैली और किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला। चंद सेकेंड्स में आग विकराल हो गई। स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन उस पर कंट्रोल करना असंभव हो गया था।

Advertisement

वहां मौजूद लोगों ने इस भयावह घटना के बारे में बताते हुए कहा कि महज 30 सेकेंड्स में पूरे GameZone में आग फैल चुकी थी। वहां पर पेट्रोल-डीजल की कैन भी थी, जिसे लोगों ने वहां से हटाना शुरू कर दिया। यही नहीं, वहां पर गैस की बोटल भी रखी थी।

कंस्ट्रक्शन की वजह से गेट पूरी तरह खुला नहीं था

गेमजोन के एंट्री गेट पर रेनोवेशन का काम चलने की वजह से भी बचाव कार्य में परेशानी हुई। गेमजोन के पीछे प्लाई लगी हुई थी और सड़क भी डाइवर्ट की हुई थी। जहां पहले एंट्री गेट था, वहां कंस्ट्रक्शन चल रहा था।

यह भी पढ़ें:Rajkot Fire: AC में धमाके से लगी थी आग, बुरी तरह झुलसे मिले शव; DNA जांच से होगी पहचान

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। एक के बाद एक करके शव अस्पताल लाए जा रहे हैं। वहीं, 10 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। घटनास्थल पर आग लगते ही चीख पुकार मच गई। गेम जोन की हर दिशा में धुएं के गुब्बार निकलते देखे गए। वीकेंड पर बहुत से लोग अपने बच्चों को यहां लेकर आए थे। शायद ही किसी ने सोचा हो कि इतना विभत्स हादसा हो जाएगा। बताया जा रहा है कि गेम जोन के दस्तावेजों में भी खामियों की बात सामने आई है।

Advertisement
Tags :
Rajkot FireRajkot Fire News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement