Advertisement

गुजरात में स्थानीय व्यवसायों-कारीगरों को बढ़ावा देने की आनोखी पहल, जानें क्या है 'वॉयस फॉर लोकल' प्रोग्राम

Gujarat 'Voice for Local' Program: गुजरात के स्वर्णिम स्टार्टअप और इनोवेशन यूनिवर्सिटी ने स्थानीय व्यवसायों-कारीगरों को बढ़ावा देने और सशक्त बनाने के लिए 'वॉयस फॉर लोकल' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Gujarat 'Voice for Local' Program: गुजरात देश का एक ऐसा राज्य है, जो तेजी के साथ व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हाल ही में स्वर्णिम स्टार्टअप और इनोवेशन यूनिवर्सिटी ने स्थानीय व्यवसायों-कारीगरों को बढ़ावा देने और सशक्त बनाने के लिए 'वॉयस फॉर लोकल' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के जरिए स्थानीय उद्यमियों और कारीगरों को अपने उत्पादों, सर्विस और इनोवेशन को प्रोमोशन के लिए एक स्टेज प्रदान करना है।

कार्यक्रम में लगाए गए 18 स्टॉल

इस कार्यक्रम में करीब 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में 18 स्टॉल लगाए गए, जिसमें से 4 स्टॉल विश्वविद्यालय के स्टाफ सदस्यों के थे। कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे का विचार छात्रों और संकाय सदस्यों के बीच स्थानीय रूप से उत्पादित वस्तुओं और सेवाओं का उपयोग करके स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं और व्यवसायों का समर्थन करने के बारे में जागरूकता पैदा करना है। इस पहल का उद्देश्य स्थानीय समुदायों को सशक्त बनाना, पारंपरिक शिल्प को संरक्षित करना और छात्रों को स्थानीय स्तर पर उत्पादित उत्पादों को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करके स्थानीय उद्योगों के विकास को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें: पंजाब राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया के ‘एट होम’ रिसेप्शन में साथ दिखे CM मान और हरियाणा CM सैनी

'वॉयस फॉर लोकल' प्रोग्राम

इस कार्यक्रम का संचालन जितेन ठक्कर ने किया है। इस खास पहल के बारे में बोलते हुए स्वर्णिम स्टार्टअप एंड इनोवेशन यूनिवर्सिटी के वाइस प्रेजिडेंट आदि जैन ने कहा कि स्वर्णिम स्टार्टअप एंड इनोवेशन यूनिवर्सिटी ने हमेशा उद्यमिता को बढ़ावा देने और छात्रों में उद्यमशीलता कौशल बढ़ाने का काम किया है। इसके साथ ही छात्रों में प्रनैलिटी स्किल डेवलपमेंट करने और उन्हें नौकरियां पैदा करने में सक्षम बनाते है। 'वॉयस फॉर लोकल' की पहल स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए की गई है।

Open in App
Tags :