चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gujarat Election Results 2022: जामनगर नॉर्थ सीट से भाजपा की रिवाबा जडेजा जीत की ओर, 30 हजार से अधिक वोटों से आगे

01:12 PM Dec 08, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Gujarat Assembly Elections 2022: क्रिकेट रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पहली बार विधानसभा चुनाव जीतने की ओर बढ़ रही हैं। मतगणना शुरू होने के बाद रिवाब शुरुआत में आम आदमी पार्टी के करशनभाई कमरूर और कांग्रेस के बिपेंद्रसिंह जडेजा से पिछड़ रही थीं, लेकिन खबर लिखे जाने तक वे 30 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही थीं।

Advertisement

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा ने कहा कि जिन लोगों ने मुझे एक उम्मीदवार के रूप में खुशी-खुशी स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया, लोगों तक पहुंचाया और लोगों से जोड़ा… मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं। यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि हम सभी की जीत है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछले 27 साल गुजरात में जिस तरह से काम किया और गुजरात मॉडल की स्थापना की, लोगों को लगा कि वे केवल बीजेपी के साथ विकास यात्रा को आगे बढ़ाना चाहते हैं। गुजरात बीजेपी के साथ था और आगे भी रहेगा।

Advertisement

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान के अनुसार, वह 31,333 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं। दोपहर एक बजे तक रिवाबा को 55341 वोट मिले थे। वहीं दूसरे नंबर पर 24 हजार से अधिक वोट के साथ आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जबकि तीसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रत्याशी चल रहे थे। शुरुआत में पिछड़ने के बाद राजनीति में डेब्यू करने वाली रिवाबा ने जल्द ही अपनी पकड़ मजबूत कर ली और अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों से आगे निकल गईं। रिवाबा ने करीब 50 प्रतिशत वोट प्राप्त किए हैं।

एक दिसंबर को हुआ था मतदान

जामनगर उत्तर में 1 दिसंबर को मतदान हुआ था। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के चरण 1 में जामनगर शहर में कुल औसत मतदान 2017 की तुलना में कम मतदान दर्ज किया गया था।

इस बीच, बीजेपी गुजरात में भारी जीत की ओर बढ़ रही है। सत्तारूढ़ दल 150 से अधिक सीटों पर विजयी होने की ओर अग्रसर है। कांग्रेस के नाम गुजरात विधानसभा में सबसे ज्यादा सीटों का रिकॉर्ड है। 1985 में पार्टी ने 149 सीटें जीतीं थी। भाजपा के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है क्योंकि वह वर्तमान में 154 सीटों पर आगे है।

Advertisement
Tags :
AAPBJPcongressElection Result Newsgujarat chunav 2022Gujarat chunav result 2022Gujarat Election 2022gujarat election result 2022Jamnagar assembly electionJamnagar result 2022rivaba jadeja
Advertisement
Advertisement