whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3300 KG ड्रग्‍स..कीमत 2000 करोड़ रुपये, नशे की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, पाक‍िस्‍तान की करतूत आई सामने 

Kutch News: गुजरात के कच्छ जिले में इस ड्रग्स की मात्रा 3300 किलो है। यह देश में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी है। इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है।
10:07 AM Feb 28, 2024 IST | Achyut Kumar
3300 kg ड्रग्‍स  कीमत 2000 करोड़ रुपये  नशे की सबसे बड़ी खेप जब्‍त  पाक‍िस्‍तान की करतूत आई सामने 
Kutch News: देश में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप

कच्छ से कौशिक कंटेचा की रिपोर्ट

Kutch News: गुजरात के कच्छ जिले से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई है। इस ड्रग्स की मात्रा 3300 किलो है। यह देश में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी है, जिसकी कीमत 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। यह ड्रग्स नौसेना, एनसीबी और गुजरात एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पकड़ी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, नौसेना और गुजरात पुलिस ने संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम ड्रग्स की विशाल खेप जब्त की है।

3089 किलो चरस जब्त किया बरामद

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि भारतीय नौसेना और एनसीबी ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट पर एक जहाज के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया। हाल के दिनों में जब्त किए गए मादक पदार्थों की सबसे बड़ी मात्रा है। उन्होंने बताया कि जब्त की गई दवाओं में 3,089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन शामिल हैं।

ईरान से आ रहा था जहाज

भारतीय नौसेना से मिली जानकारी के मुताबिक, ईरान से एक जहाज पर ड्रग्स ले जाने की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। दो दिन तक समुद्र में रहने के बाद भारतीय नौसेना ने भारतीय समुद्री सीमा में घुसी जहाज को रोक लिया। जब नाव की जांच गई तो उसमें से करोड़ों रुपये का ड्रग्स मिला। नाव में सवार पांच क्रू मेम्बर्स को हिरासत में ले लिया गया। पकड़ी गई जहाज, ड्रग्स और 5 संदिग्धों को गुजरात के पोरबंदर ले जाया गया है।

पाकिस्तान से क्या है कनेक्शन?

जहाज की जांच पड़ताल करने पर कुछ और संदिग्ध नहीं पाया गया, लेकिन पकड़े गए 5 संदिग्धों के पाकिस्तानी होने की आशंका है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अब उनसे ड्रग्स और उसके बारे में ज्यादा जानकारियां जुटा रही हैं कि ड्रग्स कहां और किसको भेजा जाना था, ड्रग्स का रिसीवर कौन था और इस ड्रग्स के पीछे और कितने लोगों के तार जुड़े हुए हैं। पकड़े गए ड्रग्स के जखीरे पर Produce of Pakistan लिखा हुआ है।

यह भी पढ़ें: देश का सबसे लंबा केबल पुल… जानें सुदर्शन सेतु की खासियतें, जिसका PM मोदी ने किया उद्घाटन

पहले भी बरामद हो चुकी हैं करोड़ों रुपये की ड्रग्स

गौरतलब है कि इससे पहले भी भारतीय नौसेना ने कई ऑपरेशन में भारतीय समुद्री सीमा में करोड़ो रुपये का ड्रग्स बरामद किया है। ड्रग्स माफिया समुद्री रास्ते से भारत में ड्रग्स को ले जाने की कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से उनकी ये कोशिश नाकाम हो जाती है।

यह भी पढ़ें: गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह लड़ेंगे चुनाव! जानिए गुजरात में कहां कौन टिकट का दावेदार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो