चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात में बगावत, टिकट न मिलने पर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष का फूटा गुस्सा, बीजेपी ने की कार्रवाई

Lok Sabha Seat Vadodara : देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रही हैं। टिकट नहीं मिलने से कुछ नेता नाराज भी हैं। ऐसा ही एक मामला गुजरात से सामने आया है, जहां महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गई।
08:54 PM Mar 15, 2024 IST | Deepak Pandey
बीजेपी ने राष्ट्रीय महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति पंड्या को किया सस्पेंड
Advertisement

Lok Sabha Seat Vadodara (भूपेंद्र सिंह ठाकुर) : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। पार्टियां अब उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। भाजपा अबतक दो लिस्ट जारी कर चुकी है। गुजरात भाजपा का गढ़ माना जाता है, लेकिन लिस्ट जारी होते ही पार्टी में ही आपसी फूट खुलकर सामने आ गई और बगावत के सुर भी बुलंद हो गए हैं। इस पर गुजरात बीजेपी ने आनन-फानन में वडोदरा की पूर्व मेयर और वर्तमान में राष्ट्रीय महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति पंड्या को सस्पेंड कर दिया।

Advertisement

भाजपा ने दूसरी लिस्ट में गुजरात के लिए सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। पार्टी ने वडोदरा से तीसरी बार मौजूदा सांसद रंजनबेन भट्‌ट को प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि ज्योति पंड्या खुद को इस सीट से प्रबल दावेदार मान रही थीं।

रंजन भट्ट को टिकट मिलने से नाराज थीं ज्योति पंड्या 

लिस्ट में रंजन भट्ट का नाम देखकर ज्योति पंड्या का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि पार्टी की ऐसी क्या मजबूरी है कि खराब परफॉर्मेंस के बाद भी रंजन भट्ट को तीसरी बार उम्मीदवार बनाना पड़ा। ज्योति पंड्या के इस बयान पर पार्टी ने सख्त एक्शन लेते हुए प्राथमिक सदस्यता के साथ उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

Advertisement

28 साल से पार्टी से जुड़ी थीं ज्योति पंड्या

गौरतलब है कि ज्योतिबेन पंड्या पिछले 28 सालों से पार्टी से जुड़ी हुई थी। पिछले दिनों सीएम भूपेंद्र पटेल और बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल दोनों ने ही विकास की दौड़ में पीछे रह जाने को लेकर वडोदरा के नेतृत्व पर तंज कसा था। इसके बाद भी पार्टी ने तीसरी बार रंजन भट्ट पर भरोसा जताया है।

Advertisement
Tags :
BJP Candidate ListGujarat Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement