खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET 2024 की टाॅपर, 12वीं की परीक्षा में फुस्स, सप्लीमेंट्री Exam देकर भी नहीं हो पाई पास

Gujarat NEET 2024 Topper Fail in 12th Exam: नीट 2024 में गड़बड़ियां अभी भी सामने आ रही है। गुजरात से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा 12वीं की परीक्षा पास नहीं कर पाई लेकिन उसने नीट की परीक्षा में 720 में 705 नंबर हासिल किए। ऐसे में नीट का रिजल्ट एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं।
02:21 PM Aug 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
नीट की टाॅपर नहीं पास कर पाई 12वीं की परीक्षा
Advertisement

NEET 2024 Topper Fail 12th Exam: नीट 2024 इस बार काफी विवादों में रही। पेपर लीक और रिजल्ट को काफी हायतौबा मची। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनटीए ने दोबारा परीक्षा परिणाम जारी किया। देश की इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इतने दाग लगे कि इसे धुलने में शायद सालों लग जाएंगे। इस बीच एक और मामले के खुलासे से इस परीक्षा के परिणामों पर अभी भी सवाल उठा रहे हैं। चौंकाने वाला यह मामला गुजरात से है।

Advertisement

यहां एक छात्रा को नीट परीक्षा में 720 में 705 नंबर मिले लेकिन वह 12वीं बोर्ड की परीक्षा में फेल हो गई। इतना ही नहीं छात्रा मार्च में आयोजित 12वीं की परीक्षा में केमिस्ट्री और फिजिक्स में फेल हो गई। इसके बाद लड़की ने जून में 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षा दी। ऐसे में पूरक परीक्षा में भी छात्रा भौतिक विज्ञान में पास नहीं हो पाई। उसे भौतिक विज्ञान में मूल परीक्षा में 21 नंबर मिले और पूरक परीक्षा में सिर्फ 22 अंक ही मिले। हालांकि रसायन विज्ञान में वह 33 नंबर लेकर पास हो गई।

फिजिक्स की परीक्षा पास नहीं कर पाई छात्रा

ऐसे में छात्रा 12वीं की परीक्षा में पास नहीं होने के कारण नीट की काउंसिलिग में हिस्सा नहीं ले पाएगी लेकिन नीट के नतीजों पर दोबारा सवाल जरूर खड़ा हो गया है। उसके नीट परीक्षा में आए 705 नंबर सवालों के घेरे में है। नीट की टाॅपर होने के बावजूद भी वह मेडिकल परीक्षा में हिस्सा नहीं ले पाएगी। नीट में टाॅप करने वाली छात्रा के फेल होने की खबर ने हंगामा मचा दिया है। क्योंकि मामला नीट की गड़बड़ी से जुड़ा है और सुप्रीम कोर्ट भी यह बात मान चुका है कि परीक्षा में बड़े स्तर पर गड़बड़ी नहीं हुई ऐसे में दोबारा परीक्षा नहीं करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Videos: हिमाचल में 5 जगह बादल फटने से तबाही का मंजर; अब तक 11 की मौत, 50 से ज्यादा लापता

Advertisement

मामले की जांच होनी चाहिए

इस मामले को लेकर गुजरात शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट में नीट की गड़बड़ियों को लेकर सुनवाई हुई थी। उन्होंने कहा कि ये हैरान करने वाली बात है कि जो छात्रा नीट की परीक्षा में टाॅप करती है लेकिन वह 12वीं की परीक्षा में फेल हो रही है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के बाद अब जयपुर के बेसमेंट में डूबीं 3 जिंदगियां, कैसे बारिश का पानी निगल गया परिवार

Advertisement
Tags :
Gujrat 12th fail NEET TopperGujrat NEET Topper Storyneet 2024NEET Paper Leak
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement