चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

‌नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से क्यों वापस लिया नाम? बताई वजह

Lok sabha election 2024: गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीट हैं। शनिवार को बीजेपी ने 15 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। ‌नितिन पटेल गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री हैं, अभी तक मेहसाणा लोकसभा सीट से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही थीं।
06:42 PM Mar 03, 2024 IST | Amit Kasana
नितिन पटेल
Advertisement

Nitin Patel withdrew his name from Mehsana Lok Sabha seat: बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद  गुजरात की राजनीति गरमाई हुई है। यहां पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजस्थान के सहप्रभारी नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से अपने दावेदारी वापस ले ली है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने इसका कारण बताया है। पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपने समर्थकों के लिए भी संदेश लिखा है।

Advertisement

क्यों बदले सुर

बता दें पहली लिस्ट आने से पहले तक वह मेहसाणा सीट पर कार्यकर्ताओं के बीच सक्रिय थे।  लेकिन अब उन्होंने चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की है। सोशल मीडिया पर इस बारे में ऐलान करते हुए रविवार को उन्होंने लिखा कि मेहसाणा लोकसभा सीट से पार्टी अपने प्रत्याशी का नाम तलाश कर रही है, अभी चयन प्रक्रिया जारी है। उससे पहले मैं अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं।

15 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 

पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने कुछ कारणों से मेहसाणा लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी की थी। अब मैं अपना नाम वापस लेना चाहता हूं। उन्होंने अपने समर्थकों के लिए लिखा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों और सहयोगियों का बहुत आभारी हूं। बता दें कि बीजेपी ने शनिवार को गुजरात की 15 लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी।

Advertisement

26 लोकसभा सीट हैं

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे अपने पोस्ट में कहा कि नरेंद्र भाई मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाएं। यहां बता दें कि गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीट हैं। जल्द ही भारतीय जनता पार्टी यहां अपने बचे 11 प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान करेगी।

पवन सिंह ने किया इनकार

बता दें इससे पहले आज दिन में पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। पवन सिंह भोजपुरी स्टार हैं। बताया जा रहा है कि पवन बिहार से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: टिकट कटने पर छलका दर्द, डॉ हर्षवर्धन ने छोड़ी राजनीति तो बिधूड़ी ने कहा- मेहमान के लिए बिछाई है नई चादर

Advertisement
Tags :
Gujrat Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement