चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

480 करोड़ रुपये का ड्रग्स, 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार... हाजी मुस्तफा के नापाक मंसूबों को ICG-ATS ने किया नाकाम

Operation Drugs Gujarat: देश की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के ड्रग्स माफिया हाजी मुस्तफा के 'ऑपरेशन ड्रग्स' को नाकाम करते हुए 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। सभी बलूचिस्तान के रहने वाले हैं।
12:43 PM Mar 13, 2024 IST | Achyut Kumar
पाकिस्तान का 'ऑपरेशन ड्रग्स' फेल, हाजी मुस्तफा के नापाक मंसूबों को ICG-ATS ने किया नाकाम
Advertisement

ठाकुर भूपेंद्र सिंह

Advertisement

Operation Drugs Guajrat News: गुजरात के समुद्री सरहद को ड्रग्स तस्करी का गोल्डनरूट समझने वाले ड्रग्स माफियाओं की भारत में ड्रग्स पहुंचाने की एक और कोशिश भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है। अबकी बार समुद्री रास्ते से भेजी गई ड्रग्स की करोड़ों की खेप पाकिस्तान के नामचीन ड्रग्स माफिया हाजी मस्तान की थी। पोरबंदर से करीब 185 नॉटिकल मील दूर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCG), इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) और गुजरात ATS के अधिकारियों ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों को उस समय पकड़ लिया, जब वे देर रात ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

दिल्ली-पंजाब में भेजी जानी थी ड्रग्स

जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 480 करोड़ रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए सभी 6 पाकिस्तानी नागरिक बलूचिस्तान के रहने वाले हैं। शुरुआती पूछताछ में यह पता चला है कि ड्रग्स कि ये खेप पाकिस्तान के नामचीन ड्रग्स माफिया हाजी मुस्तफा ने भेजी थी। इस ड्रग्स को दिल्ली और पंजाब में भेजा जाना था।

Advertisement

गुजरात एटीएस को मिली खुफिया जानकारी

दरअसल, गुजरात एटीएस के पीआई जे एम पटेल को खुफिया जानकारी मिली थी कि हाजी मुस्तफा ने पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट से एक फिशिंग बोर्ड में ड्रग्स का एक बड़ा कन्साइनमेंट भारत के लिए रवाना किया है, जिसके बाद एटीएस, एनसीबी और कोस्ट गार्ड ने समंदर में चौकसी बढ़ा दी थी। रात भर की गश्त के बाद आखिर उन्हें एक बोट से ड्रग्स के 60 पैकेट हाथ लगे। इन पैकेट में मेथाफेटामाइन ड्रग्स थी। ड्रग्स का ये कंसाइनमेंट पोरबंदर या जखौ पोर्ट पर उतारा जाना था, जहां से इसे दिल्ली और पंजाब भेजा जाना था।

गिरफ्तार किए गए 6 पाकिस्तानियों के नाम

  1. बहर अली
  2. अंदाजलाला अकबर
  3. मुतालिब खान
  4. जुबेर अहमद
  5. मोहम्मद आयाज
  6. मोहसिन हुसैन

यह भी पढ़ें: 3300 KG ड्रग्‍स..कीमत 2000 करोड़ रुपये, नशे की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, पाक‍िस्‍तान की करतूत आई सामने 

350 करोड़ रुपये की 50 किलो ड्रग्स जब्त

इससे पहले, गुजरात एसओजी और एनडीपीएस टीम ने एक ऑपरेशन में वेरावल बंदरगाह के नलिया गोली किनारे छापेमारी कर 350 करोड़ रुपये कीमत की 50 किलो ड्रग्स को जब्त किया था। टीम ने छापेमारी कर तीन मुख्य आरोपी समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पिछले तीन सालों में ये 10वां बड़ा ऑपरेशन था, जिसमें एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा 3,135 करोड़ रुपये मूल्य की 517 किलोग्राम नशीले पदार्थ की मात्रा जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें: कौन है वो फिल्म प्रोड्यूसर, जिसने लिखी ड्रग्स स्मगलिंग की स्क्रिप्ट, टोटल कलेक्शन 2000 करोड़ रुपये

Advertisement
Tags :
DrugsGujarat ATSGujarat NewsGujarat news in hindi
Advertisement
Advertisement