होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

28 अक्टूबर को पीएम मोदी और स्पेन के PM पेड्रो सांचेज का गुजरात दौरा, स्वागत की तैयारियां शुरू

PM Modi Will Visit Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। 28 अक्टूबर को पीएम मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स एयरक्राफ्ट प्लांट की फाइनल असेंबली लाइन के उद्घाटन में शामिल होने आ रहे हैं।
05:43 PM Oct 17, 2024 IST | Deepti Sharma
PM Modi and Spain PM Pedro Sanchez visit Gujarat
Advertisement

PM Modi Will Visit Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ 28 अक्टूबर को गुजरात आ रहे हैं। इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा में विमान संयंत्र की अंतिम असेंबली लाइन का उद्घाटन करेंगे।

Advertisement

28 अक्टूबर को पीएम मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स एयरक्राफ्ट प्लांट की फाइनल असेंबली लाइन के उद्घाटन में शामिल होने वाले हैं। फिलहाल, वडोदरा शहर में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। स्पेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज लक्ष्मी विलास पैलेस में शाही भोजन करेंगे। इस बीच भारत और स्पेन के बीच एक अहम समझौते पर साइन होंगे।

जिस पूरे रास्ते से प्रधानमंत्री गुजरने वाले हैं उस पूरे रास्ते पर रोड कारपेटिंग, ब्रिज पर पेंटिंग, सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ का काम हो रहा है। वडोदरा की न्यू वीआईपी रोड पर बड़े-बड़े अक्षर लगाएं जाएंगे।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर वडोदरा शहर के अमित ब्रिज को इस समय रंग-रोगन किया जा रहा है। पूरे ब्रिज पर और रास्ते की दीवारों पर भी पेंटिंग की जा रही है। यह काम 20 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा जिस रास्ते से मोदी गुजरने वाले हैं, उस रास्ते पर पैचवर्क, गड्ढों को भरने, फुटपाथों की मरम्मत और टूटे हुए डिवाइडरों की मरम्मत का काम भी किया जा रहा है।

Advertisement

20 अक्टूबर को पूरा होगा काम

पेड़ों की शाखाएं सड़क पर न उलझें, इसके लिए ट्रिमिंग भी की गई है। वडोदरा में टाटा एडवांस सिस्टम एयरक्राफ्ट प्लांट से लक्ष्मी विलास पैलेस तक सड़क पर साईदीपनगर सोसायटी के पास बड़े पेपर शेड बनाए जा रहे हैं।

इस संबंध में पूर्वी जोन के उपायुक्त सुरेश तुवर ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूर्वी जोन क्षेत्र में गोल्डन चौकड़ी से लेकर एयरपोर्ट, मानेक पार्क सर्किल और राजीवनगर एसटीपी रोड में डिवाइडर मरम्मत और फुटपाथ समेत अन्य काम चल रहे हैं। इस ऑपरेशन में 30 से 40 लोग काम कर रहे हैं और लक्ष्य 20 अक्टूबर तक ऑपरेशन पूरा करने का है।

गौरतलब है कि वायुसेना के लिए पहले मेड इन इंडिया C295 परिवहन विमान का निर्माण टाटा एडवांस सिस्टम्स लिमिटेड और स्पेन की एयरबस डिफेंस एंड स्पेस कंपनी द्वारा न्यू वीआईपी रोड, वडोदरा में किया जा रहा है। जो साल 2026 में बनकर तैयार हो जाएगा। फिर प्रधानमंत्री मोदी इस विमान प्लांट की फाइनल असेंबली लाइन का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ें-  गुजरात के किसानों को राहत पैकेज देगी सरकार, भारी बारिश के चलते फसलों को हुआ नुकसान

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra PatelGujarat Newspm narendra modi
Advertisement
Advertisement