पंजाब में Start-Up की मदद के लिए एक साथ आई ये 3 संस्थाएं, साइन किया सीड कैपिटल का समझौता

Punjab Start-Up Seed Capital Agreement: लुधियाना के जिला प्रशासन द्वारा गुरुवार को फ्यूचर टाइकून कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 3 संस्थाओं ने स्टार्ट अप की मदद के लिए एक सीड कैपिटल का समझौता साइन किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Punjab Start-Up Seed Capital Agreement: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान इन दिनों मुंबई दौरे पर है, यहां वह बड़े-बड़े उद्योगपतियों और फिल्म जगत के दिग्गजों से मिल रहे हैं। एक ओर जहां सीएम भगवंत मान मुंबई दौरे पर है, वहीं दूसरी तरह लुधियाना के जिला प्रशासन द्वारा गुरुवार को फ्यूचर टाइकून कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्टार्ट अप की मदद के लिए चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (CICU), लुधियाना एंजेल नेटवर्क और इनोवेशन मिशन पंजाब ने 13.10 करोड़ रुपये की एक सीड कैपिटल का समझौता साइन किया है।

सीड कैपिटल का समझौता

इस सीड मनी में से 10 करोड़ रुपये CICU, 3 करोड़ रुपये लुधियाना एंजेल नेटवर्क और 10 लाख रुपये इनोवेशन मिशन पंजाब द्वारा दिए जाने का वादा किया गया है। इसके एक ऑफिशियल स्टेमेंट में बताया गया है कि यह कार्यक्रम पंजाब सरकार के तत्वावधान में इनोवेशन मिशन पंजाब, स्टार्ट अप पंजाब के सहयोग से शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने विधायक मदन लाल बग्गा और बाकी के लोगों के साथ संभावित प्रतिभागियों और हितधारकों को शामिल के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया को अस्पताल से मिली छुट्टी, डॉक्टरों ने बताया क्यों बिगड़ी थी तबीयत ?

अकाली दल पर भड़के सीएम मान

बता दें कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संसद में पंजाब से जुड़े मुद्दों को संबोधित करने में विफल रहने के लिए शिरोमणि अकाली दल पर हमला किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भाजपा के शासन की भी आलोचना की। मान ने जालंधर पश्चिम उपचुनाव में हार के बाद विपक्षी नेताओं के राजनीतिक पतन का उल्लेख किया और इस बात पर जोर दिया कि राजनीति भाई-भतीजावाद से प्रेरित नहीं होनी चाहिए।

Open in App
Tags :