चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

28 लोगों के 'कातिल' क्या सजा से बच जाएंगे? राजकोट TRP गेम जोन के एक डॉक्यूमेंट से मिले संकेत

Rajkot TRP Game Zone Fire Accident: गुजरात के राजकोट में बने TRP गेम जोन का अंडरटेकिंग फॉर्म सामने आया है, जो संकेत दे रहा है कि आरोपी सजा से बच सकते हैं। इसे जारी करके कंपनी की ओर दावा किया गया है कि हादसे के लिए ग्राहक खुद जिम्मेदार हैं, कंपनी नहीं।
01:46 PM May 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
Rajkot TRP Game Zone Fire Accident
Advertisement

Rajkot TRP Game Zone Fire Accident: गुजरात के राजकोट में बने TRP गेम जोन के आरोपी क्या सजा से बच जाएंगे? क्या 28 लोगों की जान लेने वाले युवराज सिंह सोलंकी और नितिन जैन बचकर निकल जाएंगे? उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हो पाएगी? क्योंकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, TRP गेम जोन के अंदर एंट्री करते समय ग्राहकों को दिया जाने वाला एक डॉक्यूमेंट सामने आया है, जो अंडरटेकिंग फॉर्म बताया जा रहा है। इसके मुताबिक, गेम जोन के अंदर जाते समय ग्राहकों से अंडरटेकिंग ली जाती थी कि अगर यहां एन्जॉय करते समय किसी भी तरह का हादसा होता है और किसी की मौत भी अगर हो जाती है तो उसकी जिम्मेदारी उनकी खुद की होगी।

Rajkot TRP Game Zone Undertaking Form

मालिक समेत 8 लोगों के खिलाफ FIR

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तालुका थाने में गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, पार्टनर प्रकाश जैन, वेल्डर राहुल राठौड़ और मैनेजर नितिन जैन समेत 8 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। क्राइम ब्रांच आरोपियों को अपनी कस्टडी में ले चुकी है। गुजरात हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बीरेन वैष्णव और देवेन देसाई की पीठ ने हादसे पर स्वत: संज्ञान लिया है।

Advertisement

अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत की नगरपालिकाओं से चारों शहरों की गेम जोन की डिटेल तलब की है। 24 घंटे में रिपोर्ट सबमिट करने के आदेश हैं। हादसे के विरोध में पूरे प्रदेश के वकील आरोपियों के खिलाफ हो गए हैं। उन्होंने आरोपियों का केस नहीं लड़ने का फैसला लिया है। वहीं डॉक्टरों ने मारे गए लोगों के DNA सैंपल जांच के लिए गांधी नगर भेजे हैं।

यह भी पढ़ें:28 लोगों के ‘कातिल’ ये 2 लोग; 5 कारणों से हुआ भीषण अग्निकांड, राजकोट गेम जोन हादसे की जांच में बड़ा खुलासा

3 मंजिला गेम जाने 2020 में बना था

बता दें कि कालावड रोड पर करीब 2 एकड़ जमीन में फैले गेम जोन में बीते दिन भीषण आग लग गई थी। रबड़, रैग्जिन, कपड़े, फाइबर, लकड़ी, टीन और थर्माकोल शीट के इस्तेमाल से बने इस गेम जोन को 2020 में बनाया गया था। शनिवार को वीकेंड के चलते यहां काफी लोग आए हुए थे। साथ ही पिछले हिस्से में शेड लगाने के लिए वेल्डिंग का काम चल रहा था, लेकिन चिंगारी लगने से आग भड़क गई। सिलेंडर ब्लास्ट हुआ और आग पूरे गेम जोन में फैल गई। एग्जिट का एक ही रास्ता होने के कारण सभी लोग बाहर नहीं निकल पाए। धुंआ भरने के कारण लोग बेहोश हो गए थे। इससे पहले की फायर कर्मी उन्हें निकाल पाते, आग में झुलसने से उनकी मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:Rajkot Fire: 28 जानें बच सकती थीं अगर…जिंदा बचे चश्मदीद ने बयां की खौफनाक अग्निकांड की आंखोंदेखी

Advertisement
Tags :
Rajkot FireRajkot Fire NewsRajkot newsTRP game zone
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement