चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात में क्यों जलाई गईं मजदूरों की 15 झोपड़ियां, सच आया सामने 

Gujarat News: पुलिस ने झुग्गियों में आग लगाने वाले मोहम्मद रफीक को पकड़ लिया है। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में FIR दर्ज की गई है। पुलिस को दी शिकायत में मजदूरों ने बताया कि रफीक ठेकेदारी करता है। उसने बीते दिनों उनसे मुफ्त में काम करने को कहा था। इनकार करने पर उसने झुग्गियों में आग लगाने की धमकी दी थी।
08:15 PM Mar 19, 2024 IST | Amit Kasana
घटनास्थल पर पड़ा मलबा
Advertisement

Gujarat News: कच्छ के अंजार में सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब यहां 15 झोपड़ियों में आग लग गई। इनमें रहने वाले लोगों का आरोप है कि उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है। क्योंकि उन्होंने मुफ्त में काम करने से इनकार कर दिया था। आग लगने के बाद लोगों में चीख-पुकार मच गई। बच्चे, बुजुर्ग किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। अब इस आगजनी का सच सामने आया है।

Advertisement

लाखों रुपये का सामान जलकर खाक 

सूचना मिलने के बाद मौके पर आधा दर्जन से अधिक दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। झोपड़ियों में सिलेंडर होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया था। फिलहाल किसी के जानमाल के नुकसान होने की सूचना नहीं है। आग लगने से लोगों के लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार यह झोपड़ियां खत्री बाजार के पास थीं।

आरोपी गिरफ्तार, बताई यह वजह 

आरोप है कि मोहम्मद रफीक ने यह आग लगाई है। दरअसल, रफीक ठेकेदारी का काम करता है। वह इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों से मजदूरी करवाता है। बीते दिनों रफीक ने झुग्गियों में रहने वाले लोगों को कुछ काम बताया। जिसे उन्होंने करने से इनकार कर दिया। पुलिस को दी शिकायत में बद्रीनाथ यादव का आरोप है कि रफीक ने झुग्गियों में आग लगाने की धमकी दी थी। जिसके बाद उसने रविवार को ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। पुलिस ने मामले में रफीक के खिलाफ हत्या का प्रयास और अन्य संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस रफीक को गिरफ्तार कर मामले में आगे की जांच कर रही है। आग लगने से कई जानवर जलकर मर गए हैं।

Advertisement

इनपुट: ठाकुर भूपेंद्र सिंह

ये भी पढ़ें: Hero Splendor को 7 Seater Car में किया तब्दील, वीडियो देख चौंक गए लोग

Advertisement
Tags :
fireGujarat News
Advertisement
Advertisement