चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्री राजपूत करणी सेना फिर आई चर्चा में, हिरासत में महिपाल सिंह मकराना

Mahipal Singh Makrana Detain : गुजरात में केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की टिप्पणी से भारतीय जनता पार्टी मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। क्षत्रिय समाज ने रूपाला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मामले में सपोर्ट करने आ रहे श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना हिरासत में लिए गए हैं।
05:47 PM Apr 06, 2024 IST | Deepak Pandey
हिरासत में लिए गए महिपाल सिंह मकराना।
Advertisement

Mahipal Singh Makrana Detain : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी अखाड़ा सज गया है। राजनीतिक पार्टियां भी दो-दो हाथ कर रही हैं। गुजरात में रजवाड़ों पर टिप्पणी करना केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला को भारी पड़ रहा है। क्षत्रिय समाज ने रूपाला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मामले में श्री राजपूत करणी सेना भी चर्चा में आ गई है। पुलिस ने श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना को हिरासत में लिया है।

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात की राजकोट लोकसभा सीट से परषोत्तम रूपाला को चुनावी मैदान में उतारा है। उनके बयान को लेकर गुजरात में राजनीति गरमा गई है। रूपाला के खिलाफ क्षत्रिय समाज एकजुट हो गया है और उन्होंने राजकोट से किसी अन्य उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है। इस बीच क्षत्रिय समाज की सात महिलाओं ने जौहर करने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : कौन हैं दीपक सक्सेना? जिन्होंने कमलनाथ से 45 साल पुराना रिश्ता तोड़ा, भाजपा में हुए शामिल

क्षत्रिय समाज के सपोर्ट में आई श्री राजपूत करणी सेना

Advertisement

इस मामले में श्री राजपूत करणी सेना ने भी क्षत्रिय समाज का समर्थन किया है। रूपाला का विरोध कर रहे क्षत्रिय समाज के लोगों से मिलने के लिए महिपाल सिंह मकराना जा रहे थे, लेकिन अहमदाबाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें : ‘मीरा यादव चुनाव लड़तीं तो मजा आता’, MP से SP प्रत्याशी के नामांकन रद्द होने पर बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष

जानें परषोत्तम रूपाला ने क्या की थी टिप्पणी

केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला ने राजकोट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि तत्कालीन महाराजाओं का अंग्रेजों और विदेशी शासकों के साथ रोटी-बेटी का संबंध था। उन्होंने उनके आगे घुटने टेक दिए थे। रूपाला के इस बयान से क्षत्रिय समाज नाराज है। हालांकि, रूपाला अपने बयान को लेकर माफी भी मांग चुके हैं, लेकिन क्षत्रिय समाज ने उनकी माफी स्वीकार नहीं की।

Advertisement
Tags :
BJPGujarat Lok Sabha Election 2024Gujarat Newskarni senalok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement