चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने क्यों नीलेश कुंभाणी को पार्टी से निकाला? निष्कासन की वजह आई सामने

Gujarat Lok Sabha Election: गुजरात कांग्रेस में घमासान मची हुई है, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नीलेश कुंभाणी को पार्टी ने शुक्रवार को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। पार्टी का आरोप है कि नीलेश ने बीजेपी का साथ दिया, उन्होंने अपना नामांकन भरने में पूरी तरह लापरवाही बरती है।
04:32 PM Apr 26, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Nilesh Kumbhani Suspended from Congress: गुजरात कांग्रेस से बड़ी खबर आई है, यहां पार्टी ने अपने सूरत लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे नीलेश कुंभाणी को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। बता दें इससे पहले उनका नामांकन रद्द हो गया था और सीट पर अन्य प्रत्याशियों ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया था, जिसके बाद इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध जीत गए थे।

Advertisement

कांग्रेस ने बताई निष्कासन की वजह

कांग्रेस ने नीलेश कुंभाणी पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मिलीभगत करके का आरोप लगाया है। बता दें कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति ने इस मामले पर सभी तथ्य एकत्रित किए। जिसके बाद समिति की बैठक हुई, बैठक में नीलेश को मामले में लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया। समिति ने कहा कि 21 अप्रैल को जब कुंभाणी का नामांकन रद्द हुआ उन्होंने लापरवाही बरती और अंदरखाते बीजेपी का साथ दिया।

बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध जीताने में मदद की

कांग्रेस समिति का दावा है कि नीलेश ने बीजेपी के साथ मिलकर बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध जीताने में पूरी तरह मदद की है। बता दें बीजेपी के इस सीट से निर्विरोध जीतने पर नीलेश के भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हैं, वे पूरे घटनाक्रम के बाद से कांग्रेस के संपर्क में भी नहीं है। बताया जा रहा है कि अपना निर्णय लेने से पहले समिति ने नीलेश को अपना पक्ष रखने का मौका दिया था। लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी समेत 6 नामांकन हुए रद्द

कांग्रेस ने नीलेश के निष्कासन के साथ ही बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी, काग्रेस, बसपा समेत अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीय कुल 15 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया था। इनमें से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी समेत 6 लोगों के नामांकन रद्द कर दिए गए। बाकी बचे सभी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं।

Advertisement
Tags :
BJPcongressGujarat Lok Sabha Electionlok Sabha Elections 2024Nilesh Kumbhani
Advertisement
Advertisement