Advertisement

गुजरात में अमित शाह ने 188 हिंदू शरणार्थियों को CAA के तहत दी भारतीय नागरिकता, जानिए क्या बोले?

Home Minister Amit Shah Gave Indian Citizenship To 188 Hindu Refugees: गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CAA के तहत 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता प्रदान की।

Home Minister Amit Shah Gave Indian Citizenship To 188 Hindu Refugees: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से 2 दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में CAA के तहत 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता प्रदान की। इस दौरान गृह मंत्री शाह ने कहा कि यह बेहद भावुक पल है। अब तक ये लोग शरणार्थी कहलाते थे, अब इन्हें भारत माता के परिवार में शामिल किया जाएगा। गृह मंत्री शाह ने कहा कि सीएए सिर्फ देश में रहने वाले लाखों लोगों को नागरिकता देने का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि देश में रह रहे लाखों शरणार्थियों को न्याय और अधिकार देने का कानून है।

शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अतीत में कांग्रेस पार्टी ने अपने सहयोगियों की तुष्टीकरण नीति के कारण 1947 से 2014 तक शरणार्थियों को उनके अधिकारों से वंचित रखा। पड़ोसी देशों में उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता था क्योंकि वे अल्पसंख्यक हिंदू, जैन, बौद्ध और सिख थे। लेकिन उनका अत्याचार हमारे देश में भी हुआ। तीन पीढ़ियों के बाद भी, लाखों लोग अभी भी न्याय के प्यासे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक सीधे पहुंचेंगी गाड़ियां, गुजरात सरकार बना रही है हाई स्पीड कॉरिडोर

मुसलमानों को गुमराह

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि CAA को लेकर देश के मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि CAA कानून देश में किसी से उसकी नागरिकता नहीं छीन रहा है। देश की कई राज्य सरकारें CAA को लेकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। INDIA अलायंस और कांग्रेस वाले CAA को लेकर शरणार्थियों को गुमराह कर रहे हैं।

Open in App
Tags :